Wed, Oct 16, 2024
Whatsapp

HP News: नवरात्रों में मां चामुंडा देवी मंदिर में डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने माथा टेका, इतना लाख चढ़ा चढ़ावा

मां चामुंडा देवी मंदिर में नवरात्र के दौरान करीब डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने माथा टेका और अपने जीवन में सुख शान्ति की कामना की।

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Deepak Kumar -- October 14th 2024 03:33 PM
HP News: नवरात्रों में मां चामुंडा देवी मंदिर में डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने माथा टेका, इतना लाख चढ़ा चढ़ावा

HP News: नवरात्रों में मां चामुंडा देवी मंदिर में डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने माथा टेका, इतना लाख चढ़ा चढ़ावा

ब्यूरोः हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिला कांगड़ा में नवरात्रों का आयोजन बड़ी धूमधाम के साथ किया गया। इन नवरात्रों को लेकर भी जिला प्रशासन ने पहले ही अपनी सभी तैयारियों को पूरा कर लिया था, ताकि बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। इस बार मां चामुंडा देवी मंदिर में नवरात्र के दौरान करीब डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने माथा टेका और अपने जीवन में सुख शान्ति की कामना की। इसी के साथ इन नवरात्रों के दौरान 4 से पांच लाख रुपये तक का चढ़ावा मंदिर में श्रद्धालुओं द्वारा चढ़ाया गया है।

डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने मंदिर में माथा टेका: SDM


इस बारे में जानकारी देते हुए एसडीएम धर्मशाला संजीव भोट ने बताया कि इस नवरात्र के दौरान लगभग डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने मंदिर में माथा टेका है और करीब 4 से पांच लाख रुपये का चढ़ावा श्रद्धालुओं द्वारा माँ चामुंडा मंदिर में चढ़ाया गया है। उन्होंने बताया कि यह चढ़ावा केवल जो पर्ची के माध्यम से मंदिर न्यास को प्राप्त हुआ है। उसका आंकड़ा है अभी मंदिर में लगे दानपात्र की गिनती होना बाकी है। उन्होंने बताया कि इस वीरवार को मां चामुंडा देवी मंदिर में लगे दानपत्रों की गिनती भी की जाएगी। उसके उपरांत ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि कितना चढ़ावा इस मर्तबा मां के मंदिर में चढ़ाया गया है।

एसडीएम ने बताया कि अभी मां चामुंडा देवी मंदिर के निर्माण का कार्य चल रहा है और जिला प्रशासन की ओर से मंदिर न्यास को यह कह दिया गया है कि मंदिर के बाकी बचे निर्माण कार्य को भी जल्द पूरा किया जाए, ताकि इस मंदिर में माथा टेकने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। उन्होंने बताया कि मां चामुंडा देवी मंदिर में नवरात्र के दौरान न केवल हिमाचल प्रदेश अपितु बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर व अन्य बाहरी राज्यों के श्रद्धालु भी मंदिर में माथा टेकने के लिए आते है।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK