Wed, Oct 16, 2024
Whatsapp

Himachal: HRTC कर्मियों को भी मिलेगा 4 फीसदी DA, ओवरटाइम को सरकार देगी 50 करोड़

हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) ने 50 साल का सफ़र पूरा कर लिया है। 1974 से अपना सफर शुरू करने वाली एचआरटीसी (HRTC) ने 2 अक्तूबर को 50 वर्ष का सफर पूरा कर चुकी है।

Reported by:  पराक्रम चंद  Edited by:  Rahul Rana -- October 12th 2024 03:30 PM
Himachal: HRTC कर्मियों को भी मिलेगा 4 फीसदी DA, ओवरटाइम को सरकार देगी 50 करोड़

Himachal: HRTC कर्मियों को भी मिलेगा 4 फीसदी DA, ओवरटाइम को सरकार देगी 50 करोड़

ब्यूरो: हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) ने 50 साल का सफ़र पूरा कर लिया है। 1974 से अपना सफर शुरू करने वाली एचआरटीसी (HRTC) ने 2 अक्तूबर को 50 वर्ष का सफर पूरा कर चुकी है। इस मौके पर एचआरटीसी ने आज शिमला में स्वर्ण जयंती समारोह मनाया। जिसमें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू  मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने HRTC कर्मियों के लिए DA, ओवर टाईम, मेडीकल बिल भुगतान सहित दिपावली के कई तोहफ़े दिए।


मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों की तर्ज़ पर HRTC कर्मियो को 4 फ़ीसदी DA देने की घोषणा के साथ इस माह 28 अक्तूबर को  वेतन और पेंशन देने का ऐलान किया। इसके आलावा 9 करोड़ के लंबित मेडिकल बिलों का भुगतान HRTC कर्मियों का दो माह कर दिया जाएगा। जबकि 55 माह से अटके पड़े 97 करोड़ के भत्ते ओवर टाईम के रूप में से  50 करोड़ देने की भी सीएम ने घोषणा की है। 31मार्च तक सभी लम्बित भुगतान देने की घोषणा भी सुक्खू ने की है। 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि 40 वर्ष पूर्व मेरे पिताजी ने HRTC में चालक के रूप में करते थे इसलिए वह HRTC कर्मियों के दर्द को समझते हैं। उस वक्त निगम के बेड़े में 800 बसे थी जो अब 3200 से ज्यादा हैं।  सरकार HRTC को 700 करोड़ से अधिक की ग्रांट सरकार हर वर्ष देती हैं। लेकिन अब HRTC को भी कार्यप्रणाली में बदलाव लाना पड़ेगा। ताकि निगम को घाटे से उभारा जा सके।  ग्रीन हायड्रोजन प्रोजेक्ट को अगले महीने में शुरू करेंगे।  

वहीं उपमुख्यमंत्री  जिनके पास HRTC का जिम्मा भी हैं-मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि एचआरटीसी 50 वर्षों से अपनी वचनबद्धता के साथ लोगों को गांव- गांव तक पहुंचाने का कार्य कर रही है। एचआरटीसी में रोजाना 6 लाख लोग सफर करते हैं। घाटे की हालात के बावजूद वर्तमान सरकार ने HRTC के कर्मचारियों को वेतन व पेंशन देने में एक दिन भी कोताही नहीं बरती। निगम  वेतन पर 45 करोड़,  पेंशन पर 25 करोड़  और डीजल पर 45 करोड़ खर्च कर रही है। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK