Thu, Oct 24, 2024
Whatsapp

Haryana: एग्जिट पोल के नतीजों के बाद गेस्ट हाउस में घुस गए थे कांग्रेसी नेता, मुझे निकालने पड़े- CM सैनी का तंज

हरियाणा में बीजेपी ने तीसरी बार सरकार बनाई है। वहीं नायब सिंह सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री का पदभार संभाल चुके हैं।

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Rahul Rana -- October 24th 2024 08:41 AM
Haryana: एग्जिट पोल के नतीजों के बाद गेस्ट हाउस में घुस गए थे कांग्रेसी नेता, मुझे निकालने पड़े-  CM सैनी का तंज

Haryana: एग्जिट पोल के नतीजों के बाद गेस्ट हाउस में घुस गए थे कांग्रेसी नेता, मुझे निकालने पड़े- CM सैनी का तंज

ब्यूरो: हरियाणा में बीजेपी ने तीसरी बार सरकार बनाई है। वहीं नायब सिंह सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री का पदभार संभाल चुके हैं। जीत के बाद लगातार सीएम सैनी कांग्रेस पर तंज कसते नजर आते हैं। इसी कड़ी में एक सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने मजाकिया अंदाज में कहा पश्चिम की तेज हवा चल रही थी, वे सोच रहे थे हमारी सरकार बनने वाली है।

उन्होंने हरियाणा भाषा में कहा, "एग्जिट पोल के बाद कई कांग्रेसी तो रेस्ट हाउस म्ह आकै पड़गे थे, मन्नै काढ़णै पड़े आकै, मखा नहीं रै, म्हारी है (एग्जिट पोल के नतीजों के बाद तो कई गेस्ट हाउस में घुस गए थे, मुझे उन्हें बाहर निकालना पड़ा)।"


सीएम सैनी ने आगे कहा, "एग्जिट पोल के नतीजों के बाद मुझसे कई पत्रकार पूछने लगे कि आप जीत का दावा कैसे कर रहे हैं तो मैंने उनसे कहा कि मैं धरातल पर हूं हवा में नहीं हूं। हरियाणा की 2 करोड़ 80 लाख जनता को मैं शीश नवाकर प्रणाम करता हूं, जिन्होंने इस हवा को बदल दिया।" उन्होंने कहा कि वहीं कांग्रेस के कई नेता अभी सदमे में पड़े हैं, उठे नहीं हैं कि क्या हो गया।

दिवाली पर कर्मचारी को दिया बड़ा तोहफा

हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों को सीएम नायब सिंह सैनी ने बड़ा तोहफा दिया है। सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया गया है। डीए में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. इसको लेकर फाइनेंस डिपार्टमेंट के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अनुराग रस्तोगी ने आदेश जारी किए हैं। 

इससे सरकारी कर्मचारियों के अलावा पेंशन भोगियों को भी इससे राहत मिलने वाली है। बढ़े हुए डीए का भुगतान अक्टूबर महीने के वेतन और पेंशन से किया जाएगा। इससे पहले जुलाई 2024 में सरकार ने महंगाई भत्ता चार प्रतिशत बढ़ाया गया था। तब कर्मचारियों और पेंशन धारकों का डीए 46 से बढ़कर 50 प्रतिशत पर पहुंच गया था।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK