Tue, Oct 22, 2024
Whatsapp

Haryana: निकायों में लगा नई सरकार का पहला समाधान शिविर, अधिकारियों ने सुनीं लोगों की समस्याएं

Haryana: हरियाणा में नई सरकार के गठन के बाद शासन-प्रशासन हरकत में है। राज्य में मंगलवार, 22 अक्टूबर को नई सरकार का पहला समाधान शिविर लगाया गया। शिविर में सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक अधिकारियों ने लोगों की समस्याएं सुनीं।

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Md Saif -- October 22nd 2024 01:52 PM
Haryana: निकायों में लगा नई सरकार का पहला समाधान शिविर, अधिकारियों ने सुनीं लोगों की समस्याएं

Haryana: निकायों में लगा नई सरकार का पहला समाधान शिविर, अधिकारियों ने सुनीं लोगों की समस्याएं

ब्यूरो:  Haryana: हरियाणा में नई सरकार के गठन के बाद शासन-प्रशासन हरकत में है। राज्य में मंगलवार, 22 अक्टूबर को नई सरकार का पहला समाधान शिविर लगाया गया। शिविर में सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक अधिकारियों ने लोगों की समस्याएं सुनीं। रेवाड़ी में डिप्टी म्युनिसिपल कमिश्नर अनुपमा अंजलि ने अवैध कब्जे, प्रॉपर्टी आईडी, अवैध रूप से बन रही बिल्डिंग, फैमिली आईडी, सीवरेज-पानी की समस्याएं सुनीं। वहीं हिसार की नगर निगम कमिश्नर डॉ. वैशाली शर्मा ने लोगों की समस्याएं सुनीं। इसके साथ ही अंबाला सिटी, रेवाड़ी, यमुनानगर और फतेहाबाद में भी समाधान शिविर लगाए गए।


रेवाड़ी में समाधान शिविर

रेवाड़ी में लगे समाधान शिविर में डीएमसी अनुपमा अंजलि ने लोगों की समस्याएं सुनीं। वहीं डीएमसी ने एक्सईएन राघव को फटकार लगाई। शिविर में भाजपा विधायक लक्ष्मण यादव भी मौजूद रहे। डीएमसी की तरफ से ईओ संदीप मलिक और एसई व जेई से जवाब मांगे गए।

फतेहाबाद और यमुनानगर में समाधान शिविर

यमुनानगर में समाधान शिविर 20 मिनट की देरी से शुरु हुआ। वहीं करनाल के नगर निगम कार्यालय में कमिश्नर नीरज कुमार ने समाधान शिविर में लोगों की समस्याएं सुनीं। फतेहाबाद नगर परिषद कार्यालय में समाधान शिविर में डीएमसी संजय बिश्नोई और जिला परिषद सीईओ अजय चोपड़ा और नगर परिषद अधिकारी मौजूद रहे।

सीएम सैनी के क्षेत्र लाडवा में लगा समाधान शिविर

कुरुक्षेत्र में भी समाधान शिविर लगाए गए। मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र लाडवा में 6-7 लोग नगर पालिका में शिकायत लेकर पहुंचे। हालांकि अधिकतर शिकायतें सामान्य ही रही, तो वहीं कई शिकायतों को निपटान के लिए रख लिया गया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए। लोगों ने मुख्यमंत्री की इस पहल का स्वागत भी किया।

रेवाड़ी में प्रॉपर्टी आईडी और हिसार में प्रॉपर्टी टैक्स की सबसे ज्यादा समस्याएं

रेवाड़ी में लगे शिविर में सबसे ज्यादा शिकायतें प्रॉपर्टी आईडी से जुड़ी थीं। इसके साथ फैमिली आईडी, शहर में हो रहे अवैध कब्जे और अवैध तरीके से बनाई जा रही बिल्डिंग की शिकायतें भी शिविर में आईं। समाधान शिविर की मॉनिटरिंग अधिकारियों की तरफ से की जा रही है। रोजाना रिपोर्ट बना कर मुख्यालय भेजा जाएगा। वहीं हिसार में सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी टैक्स से जुड़ी समस्याएं आईं।

समाधान शिविर की शुरुआत सुबह 9:00 बजे हुई। इस दौरान लोग प्रॉपर्टी टैक्स सहित निगम से संबंधित अन्य समस्याओं को लेकर पहुंचे। अगले एक महीने तक रोज 11 बजे तक शिविर का आयोजन किया जाएगा।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK