Mon, Oct 7, 2024
Whatsapp
ਪHistory Of Haryana Elections
History Of Haryana Elections

कहीं चले पत्थर तो कहीं फटे कपड़े, वोटिंग के दौरान जमकर चले लात-घूसे, जानिए हरियाणा चुनाव में हुए विवादों के बारे

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से शुरु हो गए हैं। वोटिंग शुरु होने के साथ ही राज्य के अलग-अलग बूथों से झड़प की खबरें सामने आने लगी थी। अब हिसार की नारनौंद सीट से बीजेपी प्रत्याशी कैप्टन अभिमन्यु और कांग्रेस प्रत्याशी जस्सी पेटवाड़ा के समर्थकों के बीच झड़प हो गई।

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Md Saif -- October 05th 2024 01:21 PM -- Updated: October 05th 2024 04:46 PM
कहीं चले पत्थर तो कहीं फटे कपड़े, वोटिंग के दौरान जमकर चले लात-घूसे, जानिए हरियाणा चुनाव में हुए विवादों के बारे

कहीं चले पत्थर तो कहीं फटे कपड़े, वोटिंग के दौरान जमकर चले लात-घूसे, जानिए हरियाणा चुनाव में हुए विवादों के बारे

ब्यूरोः  हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से शुरु हो गए हैं। वोटिंग शुरु होने के साथ ही राज्य के अलग-अलग बूथों से झड़प, पत्थरबाजी, और कई विवादों की की खबरें सामने आई। हिसार की नारनौंद सीट से बीजेपी प्रत्याशी कैप्टन अभिमन्यु और कांग्रेस प्रत्याशी जस्सी पेटवाड़ा के समर्थकों के बीच झड़प हो गई।  दोनों पक्षों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। उन्होंने एक दूसरे पर गलत तरीके से वोट देने का आरोप लगाया था। पुलिस ने बीच बचाव करके दोनों पक्षों को छुड़वाया। 

उधर महेंद्रगढ़ जिले के नांगल चौधरी के धोखेरा गांव में वोटिंग के दौरान कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे। भाजपा कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस उम्मीदवार मंजु चौधरी के समर्थकों ने बूथ कैप्चरिंग की कोशिश की। इससे पहले सुबह रोहतक जिले की महम विधानसभा सीट से हरियाणा जनसेवक पार्टी (HJP) के उम्मीदवार और पूर्व विधायक बलराज कुंडू पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान धक्का-मुक्की के कारण उनके कपड़े फट गए और उनके निजी सचिव भी घायल हो गए।


नूंह में एक बूथ पर पथराव

नूंह के चंदेनी गांव में कांग्रेस उम्मीदवार आफताब अहमद और इनेलो-बसपा उम्मीदवार ताहिर हुसैन के समर्थकों के बीच पथराव हुआ। इसको देखते हुए पोलिंग बूथ पर पुलिस बल तैनात किया गया है।



रोहतक में पूर्व विधायक बलराज कुंडू के साथ धक्कामुक्की में फटे थे कपड़े
सुबह वोटिंग के दौरान रोहतक जिले की महम विधानसभा सीट से हरियाणा जनसेवक पार्टी (HJP) के उम्मीदवार और पूर्व विधायक बलराज कुंडू पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। इस दौरान धक्का-मुक्की के कारण उनके कपड़े फट गए और उनके निजी सचिव भी घायल हो गए थे। मामला बढ़ने पर पूर्व विधायक के कुंडू के समर्थकों को बाहर निकाल दिया गया था। बलराज कुंडू ने एक वीडियो जारी कर इस हमले का आरोप पूर्व मंत्री आनंद सिंह दांगी पर लगाया था।

सोनीपत में कवरिंग एजेंट बदलने पर विवाद
सोनीपत शहर में फर्जी मतदान करने आरोप लगाया गया तो वहीं गोहाना, धानसभा क्षेत्र के हरियाणा स्कूल में बने मतदान केंद्र पर कवरिंग एजेंट बदलने को लेकर विवाग हो गया। कांग्रेस उम्मीदवार जगबीर मलिक ने मौके पर पहुंच कर पुलिस से बहस की। 


पानीपत में वोटिंग के दौरान चले चाकू
पानीपत में वोटिंग के दौरान चाकू चलने की घटना सामने आई। घटना इसराना विधानसभा के नोहरा गांव  की है, जहां बूथ पर वोटिंग को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इसमें जॉनी नाम के आरोपी ने सोनू उर्फ मोटा को चाकू मार दिया। इस घटना के बाद मतदान केंद्र पर तनाव बढ़ गया।

पंचकूला में जय श्रीराम के नारे को लेकर हुआ बवाल
पंचकुला सेक्टर-17 में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। खबरों के मुताबिक, जय श्री राम के नारे को लेकर इन दोनों गुटों के बीच बहस हो गई थी। पार्टी के बूथ पर कांग्रेस नेता चंद्रमोहन बिश्नोई की पत्नी को देखकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के नारे लगाए। इसके बाद समस्या बढ़ गई और दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें शुरू हो गईं। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद सीआरपीएफ जवानों की एक बस बुलानी पड़ी, तब जाकर मामला शांत हुआ। 

फतेहाबाद में इनेलो-बसपा प्रत्याशी की चुनाव अधिकारी से बहस
फतेहाबाद के सिधानी गांव के मतदान केंद्र पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। इनेलो-बसपा प्रत्याशी ने चुनाव अधिकारी से बहस शुरू कर दी और आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र बबली के भाई मनोज को बिना अनुमति के पोलिंग बूथ में घुसने दिया गया। इससे वोटिंग पर असर पड़ सकता है। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK