Wed, Oct 16, 2024
Whatsapp

Haryana CM Swearing-In Ceremony: BJP की फुलफ्रूफ तैयारी, 50 हजार गेस्ट के लिए 25 हजार बसें बुक, 40 कमेटियां देखेंगी व्यवस्था, 37 सीएम-डिप्टी सीएम होंगे शामिल

Haryana CM Swearing-In-Ceremony: हरियाणा में नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को खास बनाने के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं। कल मंगलवार को हरियाणा भवन में कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी ने राज्य के प्रशासन और भाजपा संगठन की तैयारियों को लेकर फाइनल मीटिंग की थी। इस मीटिंग में 40 समितियां बनाई गई हैं जोकि प्रशासन के साथ कॉर्डिनेशन कर व्यवस्था बनाएंगी।

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Md Saif -- October 16th 2024 11:20 AM
Haryana CM Swearing-In Ceremony: BJP की फुलफ्रूफ तैयारी, 50 हजार गेस्ट के लिए 25 हजार बसें बुक, 40 कमेटियां देखेंगी व्यवस्था, 37 सीएम-डिप्टी सीएम होंगे शामिल

Haryana CM Swearing-In Ceremony: BJP की फुलफ्रूफ तैयारी, 50 हजार गेस्ट के लिए 25 हजार बसें बुक, 40 कमेटियां देखेंगी व्यवस्था, 37 सीएम-डिप्टी सीएम होंगे शामिल

ब्यूरो: Haryana CM Swearing-In-Ceremony:  हरियाणा में नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को खास बनाने के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं। कल मंगलवार को हरियाणा भवन में कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी ने राज्य के प्रशासन और भाजपा संगठन की तैयारियों को लेकर फाइनल मीटिंग की थी। इस मीटिंग में 40 समितियां बनाई गई हैं जोकि प्रशासन के साथ कॉर्डिनेशन कर व्यवस्था बनाएंगी। साथ ही 1 हजार से ज्यादा वॉलंटियर व्यवस्था में अलग-अलग जिम्मेदारियां संभालेंगे। शपथ ग्रहण समारोह के लिए 50 हजार लोगों को निमंत्रण भेजा गया है। इनमें खाप पंचायतें, प्रगतिशील किसान, उद्योगपति और खिलाड़ी शामिल हैं।


प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। 37 बड़े नेताओं की लिस्ट तैयार की गई है। इसके साथ ही बूथ स्तर से लेकर जिला और प्रदेश स्तर तक के भाजपा पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है। बीजेपी ने अपने कॉल सेंटर के जरिए फोन कॉल और पर्सनल मैसेज के जरिए हर व्यक्ति को निमंत्रण भेजा है।

25 हजार बसों की व्यवस्था की गई है

शपथ ग्रहण समारोह के लिए लगभग 25 हजार बसों की व्यवस्था की गई है। इसके लिए हर जिले से पंचकुला के लिए बसें चलेंगी। साथ ही निजी बसों का इंतजाम किया गया है। जिला लेवल पर डीसी इस जिम्मेदारी को संभालेंगे। बसों में नाश्ते का भी इंतजाम किया जाएगा। इसके लिए हर एक बस में फूड प्रबंधक तैनात किया गया है।

10 कैटरर्स के जिम्मे 50 हजार लोगों का खाना

शपथ ग्रहण समारोह में 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे। इन लोगों के लिए सुबह से ही खाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बसों के लिए स्पेशल फूड पैकेट तैयार किए जाएंगे।

पंडाल में 8 ब्लॉक और 2 मंच लगाए जाएंगे

शपथ ग्रहण समारोह के लिए 8 अलग-अलग तरह के पंडाल लगाए जाएंगे। हर ब्लॉक में कैटेगरी के हिसाब से लोगों को बिठाया जाएगा। ड्रोन के जरिए खाप पंचायतों के प्रतिनिधि, प्रगतिशील किसानों, उद्योग जगत के प्रसिद्ध लोगों, भाजपा पदाधिकारियों से लेकर बूथ लेवल तक के पदाधिकारियों तक अलग-अलग ब्लॉक में बैठे नजर आएंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में 2 मंच लगाए जाएंगे। एक मंच पर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित 3 केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, राव इंद्रजीत सिंह और मनोहर लाल खट्टर मौजूद रहेंगे। इसके अलावा 19 राज्यों के सीएम, डिप्टी सीएम के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी, प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली, सभी विधायक और केंद्रीय भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK