Tue, Oct 22, 2024
Whatsapp

Himachal: सरकार ने बिजली बोर्ड में समाप्त किए 51 पद, फैसले पर भड़की कर्मचारी यूनियन

हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड की तरफ से बोर्ड में 51 पदों को खत्म करने का बड़ा फैसला लिया गया है। बोर्ड की तरफ से जारी आदेशों की मानें तो 6 पदों को री-डेजिग्रेट किया गया है।

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Md Saif -- October 19th 2024 10:49 AM
Himachal: सरकार ने बिजली बोर्ड में समाप्त किए 51 पद, फैसले पर भड़की कर्मचारी यूनियन

Himachal: सरकार ने बिजली बोर्ड में समाप्त किए 51 पद, फैसले पर भड़की कर्मचारी यूनियन

ब्यूरो: Himachal:  हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड की तरफ से बोर्ड में 51 पदों को खत्म करने का बड़ा फैसला लिया गया है। बोर्ड की तरफ से जारी आदेशों की मानें तो 6 पदों को री-डेजिग्रेट किया गया है। इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड के कार्यकारी निदेशक ईशा के कार्यालय से शुक्रवार को इसकी नोटिफिकेशन जारी की गई। बोर्ड की तरफ से जारी आदेशों के अनुसार चीफ इंजीनियर ऑपरेशन शिमला जोन, कांगड़ा जोन, मंडी जोन, हमीरपुर जोन, जनरेशन, इलैक्ट्रिकल सिस्टम व प्रोजेक्ट कम आर्बिट्रेटर कार्यालय से एक-एक एसई का पद समाप्त करके इन 6 पदों को री-डेजिग्रेट किया गया है।


वहीं जो ड्यूटी पहले सीनियर एक्सईएन कमर्शियल और वर्कर्स देखते थे, उनकी जगह अब सीनियर एक्सईएन वर्कर्स होंगे। कमर्शियल का पद समाप्त कर दिया गया है। ये अधिकारी अब ऑपरेशन सर्किल में तैनात होंगे, क्योंकि कमर्शियल में इनके पद समाप्त कर दिए गए हैं। ठीक इसी तरह से एसई ऑपरेशन सर्किल डलहौजी, एसई ऑपरेशन सर्किल रामपुर, एसई ऑपरेशन सर्किल रोहडू, एसई ऑपरेशन सर्किल सोलन, एसई ऑपरेशन सर्किल नाहन व एसई ऑपरेशन सर्किल मंडी का पद भी समाप्त कर दिया गया है।

सहायक अभियंता (सर्कल) के 16 पद खत्म

बोर्ड ने 16 सहायक अभियंता पदों को भी समाप्त कर दिया है। जिन कार्यालयों में ये पद समाप्त किए गए हैं उनमें कांगड़ा जोन में एससी ऑपरेशंस सर्कल पोस्ट, डलहौजी जोन पोस्ट, शिमला जोन ऑपरेशंस सर्कल पोस्ट, रामपुर पोस्ट, रोहड़ू पोस्ट और जोन बी में मंडी वाणिज्यिक कार्यालय, हमीरपुर जोन में एक पद, हमीरपुर में एक पद, ऊना में एक पद शामिल हैं। और बिलासपुर में एक पद समाप्त कर दिया गया। इसी तरह एसई सर्कल टूटू पोस्ट और हमीरपुर इलेक्ट्रिकल सिस्टम विंग पोस्ट को खत्म कर दिया गया है। इसी प्रकार जनरेशन डिवीजन के सादाबाई में एक पद, पालमपुर में दो पद, भावानगर में एक पद और नाहन में एक पद समाप्त कर दिया गया है। अब यहां सहायक अभियंता नहीं रहेंगे।

इंजीनियर असिस्टेंट (ऑफिस) के 22 पद खत्म

इसके अलावा, बोर्ड ने सहायक अभियंताओं के 22 पद समाप्त कर दिए हैं, जिनमें मुख्य अभियंता कुमारसैन कार्यालय में एक पद, काजा में एक पद, रिकांगपिओ में एक पद और सोलन में एक पद, सोलन में 1 पद समाप्त किया गया है।

वहीं बोर्ड ने एमटीसी शिमला डिवीजन का कार्यालय बदल दिया है। बोर्ड ने सीनियर एक्सईएन एमटीसी डिवीजन शिमला प्रशासनिक नियंत्रण भी बदल दिया है। एसई सीसीए के कार्यालय के पास यह नियंत्रण रहेगा।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK