Tue, Oct 15, 2024
Whatsapp

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तार हरियाणा से जुड़े: एक शूटर कैथल से निकला, पहले भी मर्डर केस में जा चुका है जेल

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बीती रात NCP नेता पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाबा सिद्दीकी का राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक गहरा प्रभाव है। बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल एक शूटर हरियाणा के कैथल जिले का रहने वाला है। गुरमेल का युवक कैथल के गांव नरड़ का है।

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Md Saif -- October 13th 2024 01:35 PM -- Updated: October 13th 2024 01:58 PM
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तार हरियाणा से जुड़े: एक शूटर कैथल से निकला, पहले भी मर्डर केस में जा चुका है जेल

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तार हरियाणा से जुड़े: एक शूटर कैथल से निकला, पहले भी मर्डर केस में जा चुका है जेल

ब्यूरो: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बीती रात NCP नेता पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाबा सिद्दीकी का राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक गहरा प्रभाव है। बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल एक शूटर हरियाणा के कैथल जिले का रहने वाला है। गुरमेल का युवक कैथल के गांव नरड़ का है। मई 2019 में गुरमेल ने कैथल के रुद्री मंदिर के पास दोस्त के भाई की हत्या कर दी थी। उसने दोस्त के भाई पर बर्फ के सुए से 52 वार किए थे। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर कैथल जेल भेज दिया गया था।


आपको बता दें कि पुलिस को शुरुआती जांच में इनपुट मिले हैं कि आरोपी कैथल जेल में ही गैंगस्टर लॉरेंस के गुर्गों के संपर्क में आया था। इसके बाद जब वह जमानत पर बाहर आया तो मुंबई चला गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक लॉरेंस के गुर्गों ने ही उसे मुंबई बुलाया था। इसके बाद उसके लॉरेंस गैंग में अच्छे संबंध बनते गए। आरोपी गुरमेल ने अपने साथियों के साथ मिलकर बाबा सिद्दीकी के घर और दफ्तर की रेकी की थी। वह डेढ़ से दो महीने से मुंबई में थे और बाबा पर नजर रख रहे थे। ग्रामीणों के मुताबिक गुरमेल के माता-पिता की मौत हो चुकी है। गांव वालों के मुताबिक वह करीब 6 महीने पहले गांव आया था। हालांकि उसके बाद से फिर नहीं लौटा। मुंबई में हुई घटना के बाद मुंबई पुलिस ने हरियाणा पुलिस से संपर्क साधकर गुरमेल का रिकॉर्ड खंगाला था।

आरोपी गुरमेल की दादी फुल्ली देवी

आरोपी गुरमेल का कैथल स्थित घर

ग्रामीणों के मुताबिक गुरमेल के पिता की मौत हो चुकी है। गांव वालों के मुताबिक वह करीब 6 महीने पहले गांव आया था। हालांकि उसके बाद से फिर नहीं लौटा। वहीं, आरोपी की दादी फुल्ली देवी ने कहा कि जब उसने मेरी शर्म नहीं की, तो अब भले ही उसे बीच चौराहे पर खड़ा करके गोली मार दें, हमें उससे कुछ नहीं है। इसके अलावा आरोपी की दादी कहा कि गुरमेल हमारे नाम का मर चुका है और हम उसके नाम के मर चुके। उन्होंने कहा कि हमने उसे पहले परिवार से बेदखल कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि गुरमेल को यहां 4 महीने से गांव में नहीं आया है। हमें नहीं पता कि वो कहां पर गया है, हमें कुछ बता कर थोड़े ही गया है।

इस मामले में गुरमेल गया था जेल

साल 2019 में कैथल जिले के गांव नरड़ में श्री ग्यारह रुद्री मंदिर के पास सुनील नाम के युवक की हत्या कर दी थी। इस हत्या का मुख्य आरोपी सुनील का छोटा भाई अशोक रहा, लेकिन अशोक ने इस वारदात को अंजाम अपने दोस्तों गुरमेल और सुल्तान के साथ मिलकर दिया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उन्हें जेल भेज दिया। हाल ही में गुरमेल जेल से बाहर आया था और मुंबई चला गया, जहां उसने बाबा सिद्दकी की हत्या की।


बाबा सिद्दकी की हत्या के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा "पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गई हैं और अलग-अलग राज्यों में भी पुलिस की टीम लगाई गई हैं। मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और मैं खुद इस मामले में ध्यान दे रहे हैं। यह पता लगाने के लिए जांच जारी है कि हत्या की सुपारी किसने दी, मुझे विश्वास है कि 1-2 दिन में इसका पता चल जाएगा। आज रात 8:30 बजे मुंबई की तर्ज पर बड़ा कब्रिस्तान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा... विपक्ष यह कहेगा (सरकार पर आरोप लगाएगा) लेकिन हमारा काम कानून-व्यवस्था बनाए रखना है। उपमुख्यमंत्री ने यहां का दौरा किया। मैंने उनसे और मुख्यमंत्री से भी बात की है और उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि हमें जल्द ही पता चल जाएगा कि इसके पीछे कौन लोग थे..."

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK