Weather update: दिल्ली-एनसीआर में सुबह- सुबह बदला मौसम का मूड, हुई बारिश, IMD ने की भविष्यवाणी...

By  Rahul Rana February 27th 2024 09:23 AM

ब्यूरो: दिल्ली और इसके आसपास के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में मंगलवार सुबह हल्की बारिश हुई। जिससे न्यूनतम तापमान गिरकर 15 डिग्री सेल्सियस हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में आज मुख्य रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है।

मौसम विभाग ने नरेला, बवाना, बुराड़ी, रोहिणी, बादिली, मॉडल टाउन, करावल नगर, आजादपुर, पीतमपुरा, दिल्ली यूनिवर्सिटी, सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी समेत दिल्ली और उसके आसपास के विभिन्न इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। पश्चिम विहार, पंजाबी बाग, कश्मीरी गेट, सीलमपुर, शहादरा, विवेक विहार, राजौरी गार्डन, पटेल नगर, लाल किला और प्रीत विहार।

delhi rains.jpg

आईएमडी ने एक पोस्ट में कहा, “दिल्ली एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, बल्लभगढ़) के कुछ स्थानों और बरवाला, जिंद, हिसार, गोहाना, हांसी के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। , महम, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, रेवाडी, पलवल, बावल, नूंह, औरंगाबाद (हरियाणा) बिजनौर, हस्तिनापुर, चांदपुर, दौराला, मेरठ, मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड, संभल, बिलारी, चंदौसी, बहजोई (उ.प्र.) ) अगले 2 घंटों के दौरान भिवाड़ी, तिज़ारा (राजस्थान)।

इस बीच, आईएमडी ने मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले कुछ दिनों में बारिश और ओलावृष्टि की भी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में नर्मदापुरम बैतूल, हरदा, बुरहानपुर और खंडवा जैसे कुछ जिलों में भी बारिश और आंधी की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक ने आगे बताया कि बीती रात राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 12.4 और अधिकतम 27.6 रहा।

Related Post