वक्फ विधेयक पर JPC बैठक में भिड़े भाजपा-TMC सांसद, कल्याण बनर्जी ने बोतल तोड़ी, एक दिन के लिए किए निलंबित

वक्फ विधेयक पर संयुक्त समिति की बैठक के दौरान तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने तीखी बहस के दौरान कांच की पानी की बोतल तोड़कर खुद को घायल कर लिया।

By  Deepak Kumar October 22nd 2024 05:17 PM

ब्यूरोः तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद कल्याण बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गांगुली के साथ तीखी बहस के दौरान कांच की पानी की बोतल तोड़कर खुद को घायल कर लिया। यह घटना वक्फ विधेयक पर संयुक्त समिति की बैठक के दौरान हुई। इसको लेकर उनको अनियंत्रित आचरण के कारण वक्फ पर संसदीय समिति से एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया।

तीखी नोकझोंक के बाद बोतल तोड़ने की हुई घटना

रिपोर्ट के अनुसार, सत्र के दौरान बनर्जी और गांगुली के बीच बहस बढ़ गई। गुस्से में आकर बनर्जी ने अपनी मेज पर रखी पानी की बोतल तोड़ दी, जिससे उनके अंगूठे और तर्जनी में चोट लग गई। उन्होंने कथित तौर पर टूटी हुई बोतल को चेयरमैन की मेज की ओर फेंकने की भी कोशिश की।

बनर्जी को चिकित्सा सहायता के लिए ले जाया गया

बनर्जी को तुरंत चिकित्सा सहायता के लिए ले जाया गया, जहां उनके हाथ में 4 टांके लगे। बाद में एक वीडियो में उन्हें AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता संजय सिंह ने बैठक कक्ष में वापस ले जाते हुए दिखाया गया। अधिकारियों ने उन्हें सूप भी दिया, जबकि एक अन्य तस्वीर में बोतल के टूटे हुए टुकड़े दिखाई दे रहे हैं।

समिति की बैठक और संभावित निलंबन

भाजपा के जगदंबिका पाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में वक्फ विधेयक पर चर्चा हो रही थी, जब विपक्षी सदस्यों ने इस मामले में सेवानिवृत्त न्यायाधीशों और वकीलों के एक समूह की संलिप्तता पर सवाल उठाए। घटना के बाद, सूत्रों का कहना है कि कल्याण बनर्जी को उनके कार्यों के लिए समिति से निलंबन का सामना करना पड़ सकता है।

Related Post