Mahakal Temple Fire: महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान हुआ हादसा, पीएम मोदी और अमित शाह ने जताया दुख

By  Deepak Kumar March 25th 2024 02:39 PM

ब्यूरोः होली पर मध्य प्रदेश में उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान अचानक आग लग गई। आगजनी की घटना में 3 पुजारी सहित 14 लोग घायल हुए, जिसमें से 9 लोगों की हालत गंभीर हैं, उन्हें इंदौर के लिए रेफर किया गया है। उधर, इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताया है।

 

पीएम मोदी पर एक्स पर पोस्ट किया कि उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुई दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इस हादसे में घायल सभी श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा कि मुख्यमंत्री डॉ। मोहन यादव से फोन पर इस घटना की जानकारी ली है। मैं बाबा महाकाल से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

सीएम मोहन यादव ने कहा कि भगवान की कृपा से कोई बड़ी त्रासदी नहीं हुई। एक तरह से यह एक खतरे की घंटी है, हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों। मैंने मुलाकात की है। उज्जैन और इंदौर दोनों जगह घायल हैं। 

आगे उन्होंने कहा कि मैंने जांच के आदेश दे दिए हैं। घायलों का उचित इलाज किया जाएगा और हमने प्रशासन से कहा है कि उन सभी को कम से कम 1-1 लाख रुपये देकर मदद की जाए। हम यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे कि ऐसी घटनाएं न हों।

Related Post