मोहाली में ग्रामीणों के प्रदर्शन से हाईवे पर लगा लंबा जाम, प्रशासन पर उम्मीदवारों के नामांकन रद्द करने का आरोप

पंचायत चुनावों में कथित भेदभाव के विरोध में आज मोहाली के चप्पड़चिड़ी खुर्द गांव के लोगों ने लाडरा-खरड़ राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया, जिससे हाईवे पर लंबा जाम लग गया। गांव वालों का आरोप था कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान उन्हें अनावश्यक रूप से परेशान किया जा रहा है, जिसका असर उम्मीदवारों की उम्मीदवारी पर पड़ता है।

By  Md Saif October 6th 2024 04:01 PM

ब्यूरोः पंचायत चुनावों में कथित भेदभाव के विरोध में आज मोहाली के चप्पड़चिड़ी खुर्द गांव के लोगों ने लाडरा-खरड़ राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया, जिससे हाईवे पर लंबा जाम लग गया। गांव वालों का आरोप था कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान उन्हें अनावश्यक रूप से परेशान किया जा रहा है, जिसका असर उम्मीदवारों की उम्मीदवारी पर पड़ता है।


गांववालों ने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान उनके प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया। इसके अलावा, कुछ खास प्रत्याशियों के नामांकन बिना किसी रुकावट के लिए गए। इन सब से परेशान होकर ग्रामीणों ने हाईवे पर विरोध करते हुए इसे लोकतंत्र का मजाक बताया और प्रशासन के ऊपर भेदभाव करने का आरोप लगाया।

विरोध प्रदर्शन में शामिल एक ग्रामीण ने बताया कि प्रशासन के सामने कई बार समस्याएं रखी गई थीं, लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई। हमें बिना वजह परेशान किया जा रहा है। हम चाहते हैं कि हमारे नामांकन पत्रों की निष्पक्ष जांच हो, जिससे हमें भी चुनाव में भाग लेने का अधिकार मिले।


विरोध प्रदर्शन के कारण लगा लंबा जाम

ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन से लाडरा-खराड़ राजमार्ग पर कई घंटों तक यातायात ठप रहा। हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं, जिस वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण अपनी मांगों पर अड़े रहे।


मौके पर मौजूद प्रशासन के अधिकारियों ने ग्रामीणों से बात की और उन्हें आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया और फिर जाम हटाने पर सहमति जताई। हालांकि, उन्होंने जल्द ही उनकी मांगें पूरी नहीं होने पर भविष्य में बड़े विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

Related Post