Kamayani Express: कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन में बम की सूचना से हड़कंप, जंघई स्टेशन पर हर कोच की ली तलाशी

By  Deepak Kumar March 27th 2024 08:25 AM

ब्यूरोः बीती रात कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन में बम होने की सूचना मिली थी। इसके बाद ट्रेन में सवार यात्रियों और भारतीय रेल के अफसरों के बीच खलबली मच गई। रेलगाड़ी में बम की सूचना के बाद आनन-फानन ट्रेन को उत्तर प्रदेश के जंघई स्टेशन पर रुकवाया गया। फिर प्रयागराज से बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वॉड को बुलाया गया. मौके पर इसके अलावा डॉग स्क्वॉड और जौनपुर पुलिस भी मौजूद रही।

जानकारी के अनुसार यह घटना बीती शाम 6 बजे के आसपास की है। यूपी के वाराणसी से महाराष्ट्र के मुंबई जाने वाली यह ट्रेन (गाड़ी नंबर 11072) प्रयागराज की ओर आ रही थी। ट्रेन जंघई रेलवे स्टेशन के नजदीक थी तभी जीआरपी कंट्रोल रूम में एक फोन आया। कॉलर ने बताया कि कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन में बम रखा हुआ है। ट्रेन को रुकवा लें, नहीं तो धमाका हो जाएगा।

इसके बाद रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद ट्रेन को जंघई स्टेशन पर रुकवाया गया, फिर जीआरपी, आरपीएफ और स्थानीय पुलिस की टीम के साथ बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड मौके पर पहुंची और बम की तलाशी की। हालांकि, सर्च ऑपरेशन के दौरान जांच करने वाली टीमों को कुछ भी नहीं मिला। ट्रेन करीब 2 घंटे तक जंघई स्टेशन पर रुकी रही। तलाशी के बाद फिर ट्रेन को रवाना कर दिया। 

बता दें कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन रोजाना चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन है, जो सेंट्रल रेलवे (मध्य रेल) की यह इकलौती रेलगाड़ी है। यह गाड़ी मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से यूपी के बलिया के बीच का सफर तय करती है।

Related Post