HSSC Result 2024: कल शपथ से पहले 24 हजार पदों पर भर्ती के लिए जारी होंगे रिजल्ट, नायब सैनी ने किया बड़ा ऐलान

HSSC Result 2024: हरियाणा ग्रुप डी व सी रिजल्ट का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। हरियाणा में विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भावी सीएम नायब सैनी ने ऐलान किया है कि कल शपथ से पहले 24 हजार पदों पर भर्ती के लिए रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे।

By  Md Saif October 16th 2024 02:20 PM -- Updated: October 16th 2024 02:51 PM

ब्यूरो: HSSC Result 2024: हरियाणा ग्रुप डी व सी रिजल्ट (Group C and D Result) का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। हरियाणा में विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नायब सैनी (Nayab Saini) ने ऐलान किया है कि कल शपथ से पहले 24 हजार पदों पर भर्ती के लिए रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। दरअसल, नायब सिंह सैनी ने वादा किया था कि उनके शपथ ग्रहण से पहले ही 24 हजार पदों का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। जिसके बाद अभ्यर्थियों की तरफ से रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा है।


कार्यवाहक सीएम सैनी ने क्या कहा?


सैनी ने कहा "मैंने संकल्प लिया था शपथ बाद में लूंगा पहले 24 हजार युवाओं को ज्वाइनिंग दूंगा। वादे को पूरा करते हुए कल नतीजे घोषित किए जाएंगे।भाजपा जो कहती है वो करती है।"  इससे पहले कार्यवाहक सीएम सैनी ने शनिवार 11 अक्टूबर को ही ये स्पष्ट कर दिया था कि बीजेपी की नई सरकार के शपथग्रहण से पहले ही 25 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। तब भी सैनी दोहराया था कि शपथ बाद में लूंगा पहले यूवाओं को जॉइनिंग दूंगा। 


HSSC की पूरी तैयारी है  

24 हजार विभिन्न पदों के रिजल्ट जारी करने की तैयारी राज्य चयन आयोग की तरफ से पहले ही की जा चुकी है। चयन होने के बाद उम्मीदवारों को ग्रुप C और D के विभिन्न पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। राज्य के मुख्य सचिव ने पहले ही पत्र जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि 2 महीने में मेडिकल और चरित्र प्रमाण पत्र जमा किया जा सकेगा। चयन होने वाले उम्मीदवार इससे पहले ही जॉइन कर सकते हैं। लेकिन अगर जॉइन करते समय किसी तरह की गलत जानकारी दी जाती है, तो नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है।


क्यों रुक गया था रिजल्ट?

आपको जानकारी दे दें कि एचएसएससी ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन करवाया था। जिसका परिणाम हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले जारी किया जाना था। लेकिन राज्य में लगी आचार संहिता के कारण रिजल्ट जारी नहीं हो पाया था। इस संबंध में कांग्रेस नेता जयराम रमेश मे भी कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें कहा गया था राज्य में लगी आचार संहिता के कारण सरकार रिजल्ट जारी नहीं कर सकती है। जिसके बाद सरकार की तरफ से कहा गया था कि बोर्ड का रिजल्ट तैयार है लेकिन अब कोर्ट के आदेश के बाद ये चुनाव के बाद ही जारी हो पाएंगे।

Related Post