बजट सत्र की सुरक्षा के लिए हिमाचल पुलिस ने किए चाक-चौबंद,शहर को पांच सेक्टरों बाँट कर की सुरक्षा सुनिश्चित

हिमाचल विधानसभा में आज से शुरू रहे बजट सत्र की की सुरक्षा के लिए राज्य की पुलिस ने पूरे चाक चौबंद किए हैं। आज से शिमला में नया ट्रैफिक प्लान लागू होने जा रहा है। शिमला शहर को 5 सेक्टरों में बांटा हैं। इन पांच सेक्टरों के तहत शहर का ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। पुलिस ने चौकसी के पूरे इंतजाम किए हैं।

By  Jainendra Jigyasu March 14th 2023 10:36 AM -- Updated: March 14th 2023 10:41 AM

हिमाचल विधानसभा में आज से शुरू रहे बजट सत्र की की सुरक्षा के लिए राज्य की पुलिस ने पूरे चाक चौबंद किए हैं।  आज से शिमला में नया ट्रैफिक प्लान लागू होने जा रहा है।  शिमला शहर को 5 सेक्टरों में बांटा हैं। इन   पांच सेक्टरों के तहत  शहर का ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।  इस दौरान विआईपी मूवमेंट के लिए पुलिस ने चौकसी के पूरे इंतजाम किए हैं। 

शिमला में पुलिस द्वारा बाटे गए पांच सेक्टर में पहला सेक्टर टुटू से कैनेडी हाउस तक, दूसरा सेक्टर शोघी से रेलवे स्टेशन तक, तीसरा रेलवे स्टेशन से कुमार हाउस तक है जिसके अंतर्गत विधान सभा का परिसर आता है, परिसर के चारो तरफ पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।  चौथा सेक्टर रेलवे स्टेशन से ओल्ड बस स्टैंड होते हुए सचिवालय तक बनाया गया है। पांचवा सेक्टर, विक्ट्री टनल से लक्कड़ बाजार होते हुए जाने वाले ढली तक बनाया गयाहै।

प्रत्येक सेक्टर में इंचार्ज और राइडर की नियुक्ति की गई है। शिमला के एसपी संजीव गांधी ने बताया कि विधान सभा सत्र को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पूरे इंतजाम किये हैं। शिमला को 5 सेक्टरों में बंटा गया है और अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है। 

Related Post