Haryana Politics: कृष्ण लाल पंवार ने छोड़ी सांसदी, उपराष्ट्रपति को इस्तीफा सौंपा

हरियाणा में विधायक बनने के बाद सांसद कृष्ण लाल पंवार ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के अनुसार, कृष्ण लाल पंवार ने उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के अध्यक्ष जगदीप धनखड़ को अपना इस्तीफा सौंपा है।

By  Deepak Kumar October 14th 2024 02:13 PM

ब्यूरोः हरियाणा में विधायक बनने के बाद सांसद कृष्ण लाल पंवार ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यसभा सदस्य रहते हुए भाजपा की टिकट पर इसराना हलके से चुनाव लड़ा था। जानकारी के अनुसार, कृष्ण लाल पंवार ने उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के अध्यक्ष जगदीप धनखड़ को अपना इस्तीफा सौंपा है। जगदीप धनखड़ ने तुरंत प्रभाव से उनका इस्तीफा मंजूर भी कर लिया है।  

 

गौर रहे कि कृष्ण लाल पंवार 17 अक्टूबर को पंचकूला में शपथ लेने वाली नई मंत्रिपरिषद में मंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे हैं। पंवार 2014-19 के दौरान मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली पहली भाजपा सरकार में मंत्री थे। बाद में उन्हें 2022 में भाजपा द्वारा महत्वपूर्ण दलित वोट बैंक को लुभाने के लिए राज्यसभा भेजा गया था। पंवार के राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद हरियाणा से उच्च सदन में नामांकन के लिए वरिष्ठ भाजपा नेताओं के बीच लॉबिंग तेज हो गई है।  

पंवार की राजनीतिक करियर की शुरुआत

कृष्ण लाल पंवार का जन्म पानीपत जिले के मतलौडा में 1 जनवरी 1958 को हुआ। उनके पास 10वीं और 5 वर्षीय बॉयलर कैप्टेन्सी का डिप्लोमा है। वो थर्मल बॉयलर ऑपरेटर से सेवानिवृत्त होकर राजनीतिक में आए थे। उन्होंने इंडियन नेशनल लोकदल में राजनीतिक करियर की शुरुआत की और उसके बाद भारतीय जनता पार्टी को जॉइन किया।

Related Post