Haryana News: अनिल विज के उद्घाटन के दौरान फुटब्रिज पर मची भगदड़, SDM, गनमैन समेत 9 लोग घायल

हरियाणा के अंबाला कैंट में आज यानी सोमवार को एस्केलेटर से लैस फुट ओवरब्रिज के उद्घाटन के समय मची भगदड़ में एसडीएम सत्येंद्र सिंह और उनके गनमैन विजेंद्र कुमार समेत 9 लोग घायल हो गए।

By  Deepak Kumar October 21st 2024 04:35 PM

ब्यूरोः हरियाणा के अंबाला कैंट में आज यानी सोमवार को एस्केलेटर से लैस फुट ओवरब्रिज के उद्घाटन के समय मची भगदड़ में एसडीएम सत्येंद्र सिंह और उनके गनमैन विजेंद्र कुमार समेत 9 लोग घायल हो गए। घटना के समय हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज भी कार्यक्रम में मौजूद थे।

यह भगदड़ उस समय मची जब मंत्री विज अधिकारियों और उपस्थित लोगों के साथ ब्रिज का उद्घाटन करने के लिए रिबन काटने के बाद एस्केलेटर से उतर रहे थे। एस्केलेटर के नीचे भीड़ जमा हो गई, जिससे अड़चन पैदा हो गई, जिससे अचानक भीड़ बढ़ गई और कई लोग गिरकर घायल हो गए।

अस्पताल में भर्ती हुए एसडीएम 

एसडीएम सत्येंद्र सिंह को मामूली चोटें आईं, और उनके गनमैन विजेंद्र कुमार के हाथ और पैर में फ्रैक्चर हो गया। 2 अधिकारियों के अलावा, रमन अग्रवाल, राकेश राम, सुनील अग्रवाल, सतप्रकाश, जीतो देवी, महेश गुप्ता और पंकज सहित सात अन्य घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए पास के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां वे फिलहाल ठीक हो रहे हैं।

एस्कलेटर से उतरते समय हुई घटना

अंबाला-साहा रोड पर अंबाला कैंट सिविल अस्पताल के सामने स्थित नए उद्घाटन किए गए फुट ओवरब्रिज के एस्कलेटर से उतरते समय अफरा-तफरी मच गई। एस्कलेटर के नीचे पहले से ही काफी भीड़ जमा थी, जिससे लोगों को बाहर निकलने में परेशानी हुई और जाम लग गया। जैसे ही एस्कलेटर आगे बढ़ा, नीचे बैठे लोग गिर गए, जिससे पीछे बैठे लोग उनसे टकरा गए। स्थिति जल्द ही भगदड़ में बदल गई। हंगामे के दौरान अनिल विज की सुरक्षा टीम ने उन्हें तुरंत सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। एसडीएम सत्येंद्र सिंह भी इस झड़प में गिर गए, लेकिन उन्हें मामूली चोटें आईं।

2 करोड़ रुपये की आई लागत

सिविल अस्पताल के समक्ष अंबाला-साहा रोड पर एस्केलेटर युक्त फुट ओवर ब्रिज बना था। इसे 2 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। सिविल अस्पताल में प्रतिदिन हजारों लोग आते-जाते हैं। उन्हें अस्पताल तक जाने के लिए रोड क्रॉस करना पड़ता है। इससे हादसे का खतरा तो रहता है, साथ ही रोड जाम भी होती है। इसी समस्या से निजात पाने के लिए 2023 में अनिल विज ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी एवं नगर परिषद अधिकारियों के साथ बैठक कर यहां एस्केलेटर लगाने की योजना तैयार कराई थी।

Related Post