Haryana News: हरियाणा की 12 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को मिली मंजूरी: CM सैनी

आज नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा बैठक हुई। इसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी शामिल हुए। बैठक के बाद सीएम कहा कि राज्य के 12 योजनाओं को लेकर चर्चा की और सभी 12 विषयों को मंजूरी मिली है।

By  Deepak Kumar October 23rd 2024 08:30 PM

ब्यूरोः आज नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा बैठक हुई। इसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी शामिल हुए। बैठक के बाद सीएम कहा कि राज्य के 12 परियोजनाओं को लेकर चर्चा की और सभी 12 परियोजनाओं को मंजूरी मिली है। नायब सैनी ने कहा कि कुरुक्षेत्र बाईपास लाडवा बाईपास और यमुनानगर को जोड़ने वाला एक्सप्रेस पर 4 लाइन रोड तैयार होगा। जल्द ही डीपीआर तैयार होकर काम शुरू होगा। 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि फरीदाबाद जेवर एयरपोर्ट को जोड़ने वाला एक्सप्रेसवे फरीदाबाद के अंदर 12 किलोमीटर के पेच को एलिवेटेड बनाने का निर्णय लिया गया। मोहना गांव को जेवर ग्रीन एक्सप्रेस से जोड़ा जाएगा इसके अलावा सीएम ने कहा कि शाहबाद से 4 लेल वाला, पंचकूला से देहरादून हरिद्वार को जोड़ने वाला 4 लेन का भी डीपीआर तैयार होगा। 

सीएम सैनी ने दिल्ली के नेल्सन मंडेला मार्ग से एमजी रोड और गुरुग्राम के चौराहे और फरीदाबाद के चोरहे तक DPR बनाने तक के निर्देश दिए गए। गुरुग्राम फरुखनगर झज्जर कॉरिडोर को जोड़ने का काम का निर्णय किया गया। नायब सैनी ने केएमपी-गोहाना- सोनीपत हाईवे के तर्ज पर इंटरचेंज का निर्माण करके जम्मू कटरा रोड के साथ जोड़ने का मंजूरी मिली। इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट से जम्मू कटरा एयरपोर्ट जोड़ने का मंजूरी दी गई। साथ में सीएम से धारूहेड़ा के पास फ्लाईओवर निर्माण को लेकर भी बात हुई, जिस पर जल्द काम शुरू होगा। 

पूर्व पश्चिम एक्सप्रेसवे के निर्माण काम होगा शुरू 

सीएम ने कहा कि हरियाणा के पूर्व पश्चिम एक्सप्रेसवे के निर्माण को लेकर भी काम शुरू होगा जो डबवाली से पानीपत को जोड़ने का काम करेगा रिंग रोड हिसार के प्रोजेक्ट के विषय पर चर्चा की,जिसके लिए भी डीपीआर बनाकर तैयार होगा। 

Related Post