Haryana: शपथ लेने के बाद नायब सिंह सैनी बोले, गरीबों के कल्याण के लिए पूरी ऊर्जा से करेंगे काम

हरियाणा के नए सीएम नायब सिंह सैनी ने शपथ लेने के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर कहा कि भाजपा सरकार सुशासन, समानता और गरीबों के कल्याण के लिए पूरी ऊर्जा और उत्साह के साथ काम करेगी।

By  Rahul Rana October 17th 2024 06:25 PM

ब्यूरो: हरियाणा के नए सीएम नायब सिंह सैनी ने शपथ लेने के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर कहा कि भाजपा सरकार सुशासन, समानता और गरीबों के कल्याण के लिए पूरी ऊर्जा और उत्साह के साथ काम करेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को उनके जैसे आम परिवार से आने वाले कार्यकर्ता को हरियाणा का प्रधान सेवक बनने का अवसर देने के लिए धन्यवाद भी दिया। पार्टी के ओबीसी चेहरे सैनी ने मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह हरियाणा के मुख्यमंत्री पद संभाला था। उन्होंने कुरुक्षेत्र जिले की लाडवा विधानसभा सीट से 16,054 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की।

उन्होंने कहा, "सबसे पहले, हरियाणा के विकास और पुनर्निर्माण को जारी रखने वाले जनादेश के लिए मेरे 2.80 करोड़ परिवारजनों का हृदय से आभार। मुझ जैसे सामान्य परिवार से आने वाले कार्यकर्ता को हरियाणा का प्रधान सेवक बनने का अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभारी हूं। प्रधानमंत्री जी, हरियाणा के प्रति आपका विशेष स्नेह हमें निरंतर परिश्रम करने की असीम ऊर्जा देता है। आपके प्रेरणादायी नेतृत्व में हरियाणा नित नई ऊंचाइयों को छू रहा है। प्रदेश में विकास की यह अविरल यात्रा जारी रहेगी। तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा सरकार सुशासन, समानता और गरीबों के कल्याण के लिए पूरी ऊर्जा और उत्साह के साथ काम करेगी।"


इससे पहले पंचकूला में आयोजित एक समारोह में नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत एनडीए के कई नेता और राज्य भर से हजारों लोग मौजूद थे। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने यहां दशहरा मैदान में सैनी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के लिए भाजपा द्वारा इस दिन को चुना जाना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस दिन वाल्मीकि जयंती है। ऋषि-कवि वाल्मीकि हिंदू महाकाव्य रामायण के रचयिता हैं और दलितों के बीच विशेष रूप से पूजनीय हैं। अंबाला कैंट विधायक और पार्टी के वरिष्ठतम नेता अनिल विज, इसराना विधायक कृष्ण लाल पंवार, बादशाहपुर विधायक और अहीर नेता राव नरबीर सिंह, पानीपत ग्रामीण विधायक और जाट नेता महिपाल ढांडा, फरीदाबाद विधायक विपुल गोयल, गोहाना विधायक अरविंद शर्मा, रादौर विधायक श्याम सिंह राणा, बरवाला विधायक रणबीर गंगवा और नरवाना विधायक कुमार बेदी ने मंत्री पद की शपथ ली। दो महिला विधायकों, तोशाम विधायक श्रुति चौधरी और अटेली विधायक आरती सिंह राव ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

श्रुति राज्यसभा सांसद किरण चौधरी की बेटी हैं, जबकि पहली बार विधायक बनीं राव केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी हैं।

तिगांव विधायक राजेश नागर और पलवल विधायक गौरव गौतम ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ली।

चौधरी को छोड़कर सभी नए शामिल मंत्रियों ने हिंदी में शपथ ली। चौधरी ने अंग्रेजी में शपथ ली। शपथ लेने के बाद प्रत्येक विधायक ने पीएम मोदी का अभिवादन किया।

हरियाणा में मुख्यमंत्री सहित अधिकतम 14 मंत्री हो सकते हैं। केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और चिराग पासवान और भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा सहित कई नेता समारोह में शामिल हुए और मंच पर बैठे।

Related Post