Haryana Election 2024: यह नरेंद्र मोदी का पराजय है..., हरियाणा के एग्जिट पोल पर बोले लालू प्रसाद यादव

हरियाणा के एग्जिट पोल के पूर्वानुमान पर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के पूर्वानुमान के अनुसार हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हार के रूप में देखा जाना चाहिए।

By  Deepak Kumar October 7th 2024 11:18 AM

ब्यूरोः हरियाणा के एग्जिट पोल के पूर्वानुमान पर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के पूर्वानुमान के अनुसार हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हार के रूप में देखा जाना चाहिए। 

दिल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह नरेंद्र मोदी का पराजय है। पिछली यूपीए सरकार में रेल मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान हुए भूमि-के-लिए-नौकरी घोटाले के सिलसिले में लालू के सोमवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश होने की उम्मीद है। इस मामले में उनके परिवार के कई सदस्यों का भी नाम है और उनके उनके साथ अदालत जाने की संभावना है।

उनकी सबसे बड़ी बेटी और लोकसभा सांसद मीसा भारती अपने पिता के साथ आईं और उन्होंने एग्जिट पोल के बारे में पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए, जिनमें से अधिकांश ने संकेत दिया कि आरजेडी की गठबंधन सहयोगी कांग्रेस हरियाणा में भाजपा से सत्ता छीनने के लिए तैयार है। भारती ने कहा कि मैं इसे इंडिया ब्लॉक की जीत के रूप में देखती हूं, जिसका हमारी पार्टी हिस्सा है। हरियाणा को जनता की सरकार मिलने जा रही है।

बीजेपी ने लगातार दो बार हरियाणा पर शासन किया है। राज्य में वोटों की गिनती मंगलवार को होनी है। शनिवार को कई एग्जिट पोल ने हरियाणा में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान लगाया था। एक्सिस माई इंडिया ने भविष्यवाणी की थी कि कांग्रेस करीब 59 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापस आ सकती है।

Related Post