हरियाणा में EVM स्ट्रांग रूम के लिए 3 लेयर की सुरक्षा, CCTV से निगरानी, उम्मीदवारों के समर्थकों ने भी लगाए तंबू, देखें तस्वीरें

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बाद ईवीएम को सुरक्षित रूप से स्ट्रांग रूम में रखा गया है। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए जिलावार बने स्ट्रांग रूम में तीन स्तरीय सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। जिसमें पहली लेयर में हरियाणा पुलिस के जवान, दूसरी लेयर में हरियाणा आर्म्ड फोर्स के जवान और तीसरी लेयर में केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है।

By  Md Saif October 6th 2024 02:46 PM

ब्यूरोः  हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बाद ईवीएम को सुरक्षित रूप से स्ट्रांग रूम में रखा गया है। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए जिलावार बने स्ट्रांग रूम में तीन स्तरीय सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। जिसमें पहली लेयर में हरियाणा पुलिस के जवान, दूसरी लेयर में हरियाणा आर्म्ड फोर्स के जवान और तीसरी लेयर में केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। स्ट्रांग रूम को सुरक्षित रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। साथ ही कंट्रोल रूम से यहां हो रही सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।


उम्मीदवार के एजेंट भी रख रहे हैं नजर


विधानसभा चुनाव में उतरे अलग-अलग पार्टियों के उम्मीदवारों के एजेंट भी कंट्रोल रूम से सीसीटीवी के जरिए पूरी स्थिति पर नजर रख रहे हैं। कई क्षेत्रों में कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने भी अपने स्तर पर ईवीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उपाय किए हैं। उम्मीदवारों के समर्थक स्ट्रांग रूम के बाहर टेंट लगाकर बैठ गए हैं। कैथल में ऐसा ही कुछ नजारा है, जहां स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थक डंटे हुए हैं। इसके अलावा लाडवा सीट पर भी कुछ ऐसा ही नजारा है।


कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि सरकार के इशारे पर ईवीएम से छेड़छाड़ न हो, इसलिए हम नजर बनाए हुए हैं। लेकिन कई जिलों में उम्मीदवारों के अधिकृत एजेंट स्ट्रांग रूम के कंट्रोल रूम से ही नजर बनाए हुए हैं। स्ट्रांग रूम से ईवीएम को काउंटिंग वाले दिन निकाली जाएगी। आपको बताते चलें कि 5 अक्टूबर को मतदान के बाद, मंगलवार 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।


Related Post