Haryana Election 2024: दीपेंद्र हुड्डा ने EC से भिवानी SP का ट्रांसफर करने का किया आग्रह, जानिए वजह

कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को भारतीय चुनाव आयोग (ECI) से भिवानी जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित करने का आग्रह किया।

By  Deepak Kumar October 5th 2024 01:03 PM

ब्यूरोः हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। इसी दौरान कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को भारतीय चुनाव आयोग (ECI) से भिवानी जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित करने का आग्रह किया। दरअसल, दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने उन पर आदर्श आचार संहिता (MCC) का उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

हुड्डा ने भिवानी एसपी पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जेपी दलाल का खुलकर समर्थन करने और कांग्रेस के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया, जिससे चुनाव परिणाम को प्रभावित करने के प्रयास में एमसीसी का उल्लंघन हुआ। 

हुड्डा ने एक्स से कहा कि भारत के चुनाव आयोग से आग्रह है कि वह कांग्रेस पार्टी के खिलाफ पक्षपात करने और चुनाव परिणामों को प्रभावित करने के लिए एमसीसी का उल्लंघन करते हुए भाजपा उम्मीदवार जेपी दलाल का खुलेआम समर्थन करने के लिए भिवानी के पुलिस अधीक्षक को तुरंत जिले से बाहर स्थानांतरित करे।

बता दें हरियाणा में मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक चलेगा। सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 1,031 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। मतदाता चुनाव आयोग द्वारा स्थापित 20,632 मतदान केंद्रों पर अपने वोट डाल रहे हैं।  हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे जम्मू-कश्मीर के साथ 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।  

Related Post