पुलिस शहीदी दिवस पर हरियाणा के DGP ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर भी दिया बड़ा बयान

पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने आज सुबह पंचकुला स्थित पुलिस लाइन में 'पुलिस शहीद स्मारक' पर पुष्प चक्र अर्पित करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पुलिस DGP शत्रुजीत कपूर ने कहा कि 21 अक्टूबर का दिन पुलिस शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है।

By  Md Saif October 21st 2024 10:46 AM -- Updated: October 21st 2024 10:52 AM

 ब्यूरोः  पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने आज सुबह पंचकुला स्थित पुलिस लाइन में 'पुलिस शहीद स्मारक' पर पुष्प चक्र अर्पित करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पुलिस DGP शत्रुजीत कपूर ने कहा कि 21 अक्टूबर का दिन पुलिस शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। 1969 में लद्दाख में चीनी सैनिकों ने 10 सिपाहियों को आज के दिन ही घात लगाकर मार दिया था। उनकी याद में सभी पैरामिलिट्री फोर्सेज में और पुलिस लाइन में इस दिन को पुलिस शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है।


लॉरेंस बिश्नोई के सवाल पर DGP ने क्या कहा

लॉरेंस बिश्नोई पर पूछे गए सवाल पर महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने कहा कि चाहे बाबा सिद्दीकी मर्डर केस हो या कोई और हत्या का मामला हो, जहां पर भी यह हुआ वहां की पुलिस मामले को इन्वेस्टिगेट कर रही है। DGP ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई पर चल रहे विभिन्न हत्या के मामलों और आपराधिक मामलों में हरियाणा पुलिस द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा। जो भी हरियाणा पुलिस का इसमें सहयोग होगा, वह पूरी तरह से किया जाएगा। इस पर डीजीपी कपूर ने आगे कहा कि अपराधी तो अपराधी है, वह किसी एक शहर या एक जगह के नहीं होते। अपराधी तो अपराधी होता है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लॉरेंस बिश्नोई पर चल रहे विभिन्न हत्या के मामलों और आपराधिक मामलों में हरियाणा पुलिस द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा।


क्यों मनाया जाता है पुलिस शहीदी दिवस

21 अक्टूबर का दिन पुलिस शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। साल 1969 में लद्दाख में चीनी सैनिकों ने 10 सिपाहियों को आज के दिन ही घात लगाकर मार दिया था। उनकी याद में सभी पैरामिलिट्री फोर्सेज में और पुलिस लाइन में इस दिन को पुलिस शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। देश में पिछले साल से लेकर अब तक 214 पुलिस सिपाही या अधिकारी शहीद हुए हैं, जिनकी याद में अबकी बार यह शहीद दिवस मनाया गया है। 

Related Post