Haryana Crime: पंचकूला में युवती से ट्रेडिंग के नाम पर 7.76 लाख की ठगी, मुनाफे का लालच देकर बनाया शिकार, जांच शुरू

पंचकूला के सेक्टर-21 में रहने वाली एक युवती के साथ ट्रेडिंग के नाम पर 7 लाख 76 हजार 100 रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। साइबर थाना पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

By  Deepak Kumar October 20th 2024 06:32 PM

ब्यूरोः पंचकूला के सेक्टर-21 में रहने वाली एक युवती के साथ ट्रेडिंग के नाम पर 7 लाख 76 हजार 100 रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार हुई युवती सेक्टर-19 स्थित एक आईटी कंपनी में काम करती है। इस मामले पर पीड़िता ने साइबर थाना पुलिस ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला

पुलिस को दी शिकायत ने पीड़िता ने कहा कि 31 अगस्त को उसे व्हाट्सएप पर एक ग्रुप से जोड़ा गया, जिसका लीडर अर्जुन हिन्दुजा था। उसके साथ एक महिला सहयोगी ईसानी भी थी, जो रोजाना ग्रुप में स्टॉक की जानकारी देती थी। शुरुआत में याक्षी ने ग्रुप के निर्देशों पर ट्रेडिंग की और थोड़ा मुनाफा भी कमाया, जिससे उसे विश्वास हो गया। इसके बाद अर्जुन ने उसे एक एप का लिंक भेजा और आरबीएल नामक उस एप में खाता बनाने को कहा।

पीड़िता ने उस एप में पैसे जमा करने शुरू किए, जिसमें उसे थोड़े प्रॉफिट भी दिखने लगे। 10 सितंबर 2024 को उसे बताया गया कि उसे 57 लाख का आईपीओ अलॉट किया गया है, जिसके लिए बड़ी रकम जमा करनी होगी। इसी दौरान अलग-अलग बैंकों के खातों में याक्षी से कुल 7 लाख 76 हजार रुपए जमा करवा लिए गए।

19 सितंबर को आरबीएल कस्टमर केयर से मैसेज आया कि 57 लाख का आईपीओ अलॉट किया गया है, जिसके लिए और पैसे भरने पड़ेंगे। तब पीड़िता को अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हो रही है। इसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। साइबर थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ठगी करने वाले आरोपियों की तलाश शुरू

साइबर थाना पुलिस ने फिलहाल ठगी करने वाले आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। साथ में पुलिस ने लोगों से अपील की है कि किसी भी अनजान लिंक या ग्रुप से जुड़ने से पहले उसकी सच्चाई जांच लें। 

Related Post