हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता के नाम पर मोहर आज, चंडीगढ़ में बैठक, दिल्ली से शामिल होंगे 3 ऑब्जर्वर

हरियाणा कांग्रेस ने आज चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इस बैठक में पार्टी हाइकमान की तरफ से तीन पर्यवेक्षक भी मौजूद रहेंगे।

By  Md Saif October 18th 2024 09:46 AM

ब्यूरो:  हरियाणा कांग्रेस ने आज चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इस बैठक में पार्टी हाइकमान की तरफ से तीन पर्यवेक्षक भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में ही विधायक दल के नेता के नाम पर मोहर लगेगी, जोकि हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में रहेगा।


बीते बुधवार को हुड्‌डा ने दिल्ली में अपने समर्थक विधायकों की मीटिंग बुलाई थी। इस बैठक में 31 विधायक पहुंचे थे। इसे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के शक्ति प्रदर्शन से जोड़ा जा रहा है। लेकिन बैठक के बाद भूपेंद्र हुड्‌डा ने कहा था कि विधायक एक-दूसरे से मिलना चाहते थे। यह अनौपचारिक मुलाकात थी। सभी ने कहा कि हम हरियाणा और पार्टी के लिए लड़ेंगे।


पार्टी हाइकमान की तरफ से शामिल होंगे तीन पर्यवेक्षक 

कांग्रेस आलाकमान की तरफ से बुलाई गई मीटिंग में ऑब्जर्वर के तौर पर 3 वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इनमें राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन और पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा शामिल हैं। ये तीनों सभी विधायकों से एक-एक करके चर्चा करेंगे। ऑब्जर्वर्स को भेजने की वजह कांग्रेस की गुटबाजी को बताया जा रहा है। इस मीटिंग में हुड्‌डा और सैलजा दोनों के समर्थक विधायक शामिल होंगे। उनकी आपस में नाराजगी को दूर करने का भी कोई समाधान ऑब्जर्वर्स कर सकते हैं।


2 नामों पर चर्चा तेज 

नेता प्रतिपक्ष के लिए हुड्‌डा और सैलजा गुट से एक-एक नाम की चर्चा है। सैलजा गुट की कोशिश है कि भूपेंद्र हुड्‌डा से नेता प्रतिपक्ष का पद लिया जाए, इसलिए इन्हीं दोनों में से किसी एक को यह पद मिल सकता है। इनमें अशोक अरोड़ा और चंद्रमोहन बिश्नोई का नाम शामिल है।

Related Post