Haryana: 25 अक्टूबर से शुरू होगा हरियाणा विधानसभा का सत्र, दिवाली के बाद शीतकालीन सत्र

हरियाणा विधानसभा का सत्र कल यानि 25 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। इस बारे में हरियाणा विधानसभा सचिवालय की तरफ से सूचना दी गई है।

By  Rahul Rana October 24th 2024 09:38 AM

ब्यूरो: हरियाणा विधानसभा का सत्र कल यानि 25 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। इस बारे में हरियाणा विधानसभा सचिवालय की तरफ से सूचना दी गई है। रघुवीर सिंह कादियान को सत्र के लिए प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। रघुवीर सिंह कादियान सत्र की शुरुआत पर विधायकों को सबसे पहले पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इसके बाद विधानसभा सपीकर और डिप्टी स्पीकर का चयन होगा।

सीएम नायब सिंह सैनी ने संभाला अपना पदभार

हरियाणा के सीएम पद की शपथ लेने के बाद शुक्रवार को नायब सिंह सैनी ने अपना पदभार ग्रहण किया और प्रदेश के 2.80 करोड़ लोगों की सेवा करने का वादा किया। सीएम सैनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मैंने राज्य के मुख्य सेवक के रूप में कार्यभार संभाला। मैं भावुक और नतमस्तक हूं। 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' का संकल्प सर्वोपरि है। हरियाणा को सर्वश्रेष्ठ, समृद्ध और आत्मनिर्भर राज्य बनाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।"

दिवाली के बाद शीतकालीन सत्र

विधानसभा सत्र फिलहाल एक ही दिन का होने की उम्मीद जताई जा रही है, जबकि सूत्रों की माने तो सरकार दिवाली के बाद तीन से चार दिन का शीतकालीन सत्र बुला सकती है। इस दौरान कई अहम बिल भी विधानसभा में पेश किए जा सकते हैं। इनमें सेवानिवृति तक नौकरी की गारंटी विधेयक और शहरी स्थानीय निकायों में आरक्षण से जुड़े विधेयक पेश हो सकते हैं। 

Related Post