Haryana Assembly Session: हरियाणा विधानसभा का सत्र की तारीख तय, रघुबीर सिंह कादियान होंगे कार्यवाहक अध्यक्ष

हरियाणा की नई सरकार बनने के बाद अब विधानसभा सत्र 25 अक्टूबर से बुलाया जाएगा। वरिष्ठ विधायक डॉ. रघुबीर सिंह कादियान को हरियाणा विधानसभा का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

By  Deepak Kumar October 21st 2024 12:33 PM

ब्यूरोः हरियाणा विधानसभा का सत्र की तारीख तय हो गई है। हरियाणा की नई सरकार बनने के बाद अब विधानसभा सत्र 25 अक्टूबर से बुलाया जाएगा। ये सत्र 2 दिन का बुलाया जा सकता है। फिलहाल सरकार की ओर से सत्र की डेट पर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

हरियाणा विधानसभा के इस सत्र में नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। इसके साथ विधानसभा के सत्र में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का भी चुनाव होगा। बता दें चर्चा है कि घरौंडा से विधायक हरविंद्र कल्याण व बल्लभगढ़ से विधायक मूलचंद शर्मा में से एक को स्पीकर और जींद से विधायक डॉ. कृष्ण मिड्‌ढा व सफीदों से विधायक रामकुमार गौतम में से एक को डिप्टी स्पीकर बनाया जा सकता है। 


रघुबीर सिंह कादियान बने हरियाणा विधानसभा का कार्यवाहक अध्यक्ष 

इसके साथ वरिष्ठ विधायक डॉ. रघुबीर सिंह कादियान को हरियाणा विधानसभा का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। विधानसभा सचिव ने नोटिफिकेशन जारी किया है। कादियान सभी विधायकों को शपथ दिलाएंगे। बता दें 25 अक्टूबर को सुबह 10 बजे राज्यपाल डॉ. कादियान को कार्यवाहक स्पीकर की शपथ दिलाएंगे।

बता दें सीएम पद का कार्यभार संभालने के बाद 18 अक्टूबर को नायब सैनी सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग की। इस बैठक में सीएम सैनी ने प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में किडनी की गंभीर बीमारियों से जूझ रहे मरीजों की फ्री डायलिसिस की सुविधा देने का ऐलान किया गया। इसके अलावा, SC आरक्षण में वर्गीकरण का फैसला लागू करने पर फैसला हुआ। 

Related Post