Haryana Election 2024: '60 से अधिक सीटें जीतेगी कांग्रेस', हरियाणा में एग्जिट पोल पर कुमारी सैलजा का बड़ा दावा

हरियाणा विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल सामने आ गए है। एग्जिट पोल सामने आने पर कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा कहती हैं कि मेरे आकलन के अनुसार कांग्रेस 60 से अधिक सीटें जीतेगी।

By  Deepak Kumar October 6th 2024 04:53 PM -- Updated: October 6th 2024 04:54 PM

ब्यूरोः हरियाणा विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल सामने आ गए है। एग्जिट पोल सामने आने पर कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा कहती हैं कि मेरे आकलन के अनुसार कांग्रेस 60 से अधिक सीटें जीतेगी। कांग्रेस को एक व्यवहार्य विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। भारी सत्ता विरोधी लहर थी, खासकर कमजोर वर्ग दबा हुआ महसूस कर रहा था। भाजपा का आम लोगों से कभी कोई संबंध या संवाद नहीं रहा। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा एक महत्वपूर्ण मोड़ थी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लिए दलित या महिला मुख्यमंत्री की मांग पर, वह कहती हैं, "ये सभी निर्णय और विचार पार्टी हाईकमान के हाथ में हैं। मेरा मानना ​​है कि इन सभी पहलुओं पर विचार किया जाएगा।

कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मैं शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए हरियाणा के सभी मतदाताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं। एग्जिट पोल कल आए लेकिन मैं यह लंबे समय से कह रहा हूं कि लोगों ने कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत से सत्ता में लाने का मन बना लिया है। कांग्रेस 2005 से 2014 तक सत्ता में थी और लोगों ने हमारी उपलब्धियां देखी हैं और जब भाजपा-जेजेपी 2014 से 2024 तक सत्ता में थी, तो लोगों ने देखा है कि वे कैसे विफल हुए।

गौर रहे कि शनिवार को कई एग्जिट पोल में हरियाणा में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने की भविष्यवाणी की गई थी।  रिपब्लिक-मैट्रिज पोल ने कांग्रेस को 55-62 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है, जबकि भाजपा को 18-24 सीटें मिलने का अनुमान है। बता दें हरियाणा विधानसभा चुनाव में शनिवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। शाम 7 बजे तक उपलब्ध ईसीआई के आंकड़ों के अनुसार, 61.19 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया और सभी आंकड़े आने के बाद इसमें और वृद्धि होने की संभावना है।

Related Post