Diwali 2024: शिमला में पटाखे खरीदने हैं तो इन जगहों पर की जा सकती है खरीददारी, प्रशासन ने कुछ जगह की चिन्हित

देशभर में 31 अक्टूबर को दिवाली का त्योहार मनाया जाना है. इससे पहले बाजारों में खरीदारी के लिए भारी भीड़ देखी जा रही है.

By  Rahul Rana October 24th 2024 01:09 PM

ब्यूरो:  देशभर में 31 अक्टूबर को दिवाली का त्योहार मनाया जाना है. इससे पहले बाजारों में खरीदारी के लिए भारी भीड़ देखी जा रही है. लोग दीपावली से पहले जमकर खरीदारी कर रहे हैं.  दीपावली के त्योहार के लिए लोग बाजार में पटाखे खरीदने के लिए भी पहुंच रहे हैं. हालांकि शिमला बाजार में पटाखे इतनी आसानी से नहीं मिलने वाले हैं. इसके लिए जिला शिमला प्रशासन ने कुछ जगह चिन्हित की हैं. सिर्फ इन्हीं जगहों पर ही पटाखे मिल रहे हैं.

सिर्फ इन जगहों पर ही मिलेंगे पटाखे

शिमला शहर में आइस-स्केटिंग रिंक, बालूगंज खेल मैदान, छोटा शिमला की ओर पीडब्ल्यूडी पार्किंग, त्रिलोक चंद शॉप के नजदीक खलीनी बाईपास, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ग्राउंड समरहिल शिमला, छोटा शिमला से कसुम्पटी की ओर सड़क पर खुली जगह, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला फागली शिमला के पास खुला मैदान, पंचायत ग्राउंड भट्टाकुफ्फर, सेक्टर- 6 कंगनाधार न्यू शिमला के पास बस स्टैंड, तलाई मंदिर ग्राउंड मशोबरा, विकासनगर पुलिस चौकी के नजदीक, नई पार्किंग टुटू, रानी ग्राउंड कुसुम्पटी और पंचायत घर थड़ी, शोघी में ही पटाखों की बिक्री होगी. 

बाजारों में खूब की जा रही खरीदारी

शिमला के बाजारों में दीपावली से पहले लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं. इसके लिए शिमला के मुख्य बाजारों में खासी भीड़ देखी जा रही है. शिमला के बाजारों में लोगों को घर पर बनाए गए मिट्टी के लिए खूब पसंद आ रहे हैं. लोग चाइनीज़ सामान खरीदने से भी परहेज कर रहे हैं.

31 अक्टूबर को दीपावली से पहले 29 अक्टूबर को धनतेरस भी मनाई जानी है. धनतेरस के दिन लोग जमकर सोना खरीदते हैं. इस दिन को नई गाड़ी खरीदने के लिए भी पवित्र माना जाता है. ऐसे में धनतेरस की मौके पर भी बाजार में होने वाली बिक्री में बड़ी छलांग देखी जाएगी.

Related Post