Gujarat: ड्रग सिंडिकेट के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई, अंकलेश्वर में 5,000 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त

दिल्ली पुलिस और गुजरात पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गुजरात के अंकलेश्वर जिले से ड्रग्स की एक बड़ी खेप जब्त की। जारी सूचना के अनुसार, 518 किलोग्राम कोकीन को जब्त किया है, जिसकी कीमत 5,000 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

By  Deepak Kumar October 14th 2024 01:01 PM

ब्यूरोः देश में सक्रिय ड्रग सिंडिकेट के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की गई। दरअसल, बीती रात को दिल्ली पुलिस और गुजरात पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गुजरात के अंकलेश्वर जिले से ड्रग्स की एक बड़ी खेप जब्त की। जारी सूचना के अनुसार, 518 किलोग्राम कोकीन को जब्त किया है। इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया है, जिसकी कीमत 5,000 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

 

गौरतलब है कि यह कार्रवाई 1 अक्टूबर को की गई पिछली कार्रवाई के बाद की गई है, जब दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने महिपालपुर में तुषार गोयल नामक व्यक्ति के स्वामित्व वाले गोदाम पर छापा मारा था। उस अभियान के दौरान, अधिकारियों ने 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त किया था। 

इसके बाद 10 अक्टूबर को दिल्ली के रमेश नगर में एक दुकान से 208 किलोग्राम अतिरिक्त कोकीन बरामद हुई। यह पाया गया कि बरामद की गई दवा गुजरात में संबंधित ड्रग से जुड़ी कंपनी से आई थी। इस मामले में अब तक 1,289 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक थाईलैंड मारिजुआना बरामद किया जा चुका है। इन दवाओं का अनुमानित मूल्य 13,000 करोड़ रुपये है। इस मामले में अभी तक  12 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी है।

Related Post