Delhi Assembly Election के लिए भाजपा की कवायद शुरू, MP बैजयंत पाण्डा को बनाया चुनाव प्रभारी

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए ओडिशा के केंद्रपाड़ा सांसद बैजयंत पांडा को पार्टी चुनाव प्रभारी और गाजियाबाद के सांसद अतुल गर्ग को सह-प्रभारी नियुक्त किया।

By  Deepak Kumar October 15th 2024 06:26 PM

ब्यूरोः भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए ओडिशा के केंद्रपाड़ा सांसद बैजयंत पांडा को पार्टी चुनाव प्रभारी और गाजियाबाद के सांसद अतुल गर्ग को सह-प्रभारी नियुक्त किया। 

भाजपा ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सांसद और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पाण्डा को प्रदेश चुनाव प्रभारी और सांसद अतुल गर्ग को सह-प्रभारी नियुक्त किया है।

बता दें ओडिशा से लोकसभा सांसद पांडा ने पहले दिल्ली के लिए संगठनात्मक जिम्मेदारियां संभाली थीं। चुनाव प्रभारी के रूप में उनकी नियुक्ति से भाजपा को राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी की गतिशीलता की उनकी समझ का लाभ उठाने में मदद मिलेगी। 

2020 के चुनावों का हाल

2020 के चुनावों में कांग्रेस दिल्ली विधानसभा चुनावों में एक भी सीट नहीं जीत सकी, जबकि AAP ने 70 में से 62 सीटें जीतीं और भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनावों में आठवीं सीट हासिल की। भारतीय जनता पार्टी (BJP) 1998 के बाद से राजधानी में सत्ता में नहीं है और वह आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राजनीतिक रूप से पराजित करने के लिए पुरजोर प्रयास कर रही है। केजरीवाल भगवा पार्टी के कटु आलोचक हैं, जिनके नेतृत्व में आप एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है।

Related Post