Haryana Election 2024: सपने देखने का हक सबको है, इसी तरह भाजपा भी सरकार..., हरियाणा के एग्जिट पोल पर सीपीआईएम नेता

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेता हन्नान मोल्लाह ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बहुसंख्यक किसान सत्तारूढ़ पार्टी से परेशान हैं और भाजपा सपना देख रही है कि 8 अक्टूबर को वे जीत जाएंगे।

By  Deepak Kumar October 7th 2024 02:25 PM

ब्यूरो: एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी द्वारा क्लीन स्वीप का अनुमान लगाए जाने के बाद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेता हन्नान मोल्लाह ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बहुसंख्यक किसान सत्तारूढ़ पार्टी से परेशान हैं और भाजपा सपना देख रही है कि 8 अक्टूबर को वे जीत जाएंगे।

सपने देखने का हक सबको हैः मोल्लाह 

मोल्लाह ने कहा कि सपने देखने का हक सबको है। इसी तरह भाजपा भी सपना देख रही है कि वह हरियाणा में सरकार बनाएगी। किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य न देना, उनकी मांगों को न मानना ​​- इन मुद्दों ने हरियाणा के किसानों में संकट पैदा कर दिया है, जैसा कि हमने किसानों के विरोध के दौरान देखा। हरियाणा के किसानों में भाजपा विरोधी भावना विकसित हुई है। सीपीआई (एम) नेता ने कहा कि खट्टर की प्रतिष्ठा को इतना नुकसान पहुंचा है कि वह पूरे एक साल तक हरियाणा में कोई बैठक नहीं कर पाए। इस संदर्भ में यह स्पष्ट था कि इस बार भारत ब्लॉक के लिए स्थिति बेहतर है। 8 अक्टूबर का परिणाम भाजपा के खिलाफ जाएगा।

इससे पहले, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार हार जाएगी क्योंकि उन्होंने किसानों पर लाठीचार्ज किया। राकेश टिकैत ने कहा कि जो सरकार लाठीचार्ज करती है, वह सत्ता में नहीं रहती। किसान पुलिस पर लाठीचार्ज नहीं कर सकते, वे चुनाव के दौरान बदला लेंगे और उन्होंने ऐसा किया। (BJP) सरकार हार जाएगी, कांग्रेस सरकार बनाएगी।

बता दें टीवी-टुडे सी वोटर प्रोजेक्शन ने कहा कि पार्टी राज्य में 50-58 सीटें जीत सकती है, जबकि भाजपा 20-28 सीटें जीत सकती है। अन्य 10-16 सीटें जीत सकते हैं। 90 सदस्यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 46 है। रिपब्लिक टीवी-मैट्रिज पोल के अनुसार, कांग्रेस पार्टी को 90 में से 55-62 सीटें मिल सकती हैं, जबकि भाजपा 18-24 सीटें जीतने की स्थिति में है। वहीं, हरियाणा में 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए एक चरण का मतदान शनिवार को 20,000 से अधिक मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ, जिसमें अंतिम मतदान 65.65 प्रतिशत रहा।

Related Post