Haryana: विभागों के बंटवारे से पहले दिल्ली डेरा, CM सैनी के पास वित्त-गृह संभव, विज को गृह न मिलने के आसार, देखें पूरी लिस्ट

हरियाणा में नई सरकार के गठन के बाद कल पहली कैबिनेट बैठक हुई थी, जिसमें सभी मंत्रियों को उनके कमरे अलॉट कर दिए गए थे। जिसके बाद मंत्रियों को कौन से विभाग मिलेंगे, इस पर चर्चा तेज हो गई है।

By  Md Saif October 19th 2024 10:22 AM -- Updated: October 19th 2024 12:29 PM

ब्यूरो: हरियाणा में नई सरकार के गठन के बाद विभागों का बंटवारा होना है। लेकिन उससे पहले मंत्रियों ने दिल्ली में डेरा डाला हुआ है। सरकार में मंत्री राव नरबीर, रणबीर गंगवा और गौरव गौतम ने आज सुबह दिल्ली में सीएम सैनी से मुलाकात की थी। सीएम सैनी कल शाम कुछ कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद दिल्ली रवाना हुए थे। यहां वह पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात कर रहे हैं। माना जा रहा है कि नेताओं के साथ चर्चा के बाद अगले एक-दो दिन में मंत्रियों को विभाग बांट दिए जाएंगे।


सैनी कैबिनेट के सबसे सीनियर मंत्री अनिल विज को इस बार गृह मंत्रालय न मिलने के आसार हैं। इसकी वजह यह है कि सीएम के गृह, वित्त एवं नगर व ग्राम विकास विभाग अपने पास रखने की संभावना है। खट्‌टर सरकार में अनिल विज के पास होम और हेल्थ की जिम्मेदारी थी।

आइए जानते हैं किसे क्या विभाग मिल सकता है। फिलहाल सरकार द्वारा फाइनल लिस्ट नहीं जारी हुई।


देखें संभावित मंत्रियों की सूची


सीएम नायब सैनी- वित्त, गृह मंत्रालय


अनिल विज- शहरी निकाय, उच्च शिक्षा


राव नरवीर- PWD


कृष्ण पवार- बिजली, जेल


रणबीर गंगवा- पंचायत


महिपाल ढांडा- कृषि, पशु पालन


विपुल गोयल- उद्योग मंत्रालय


श्रुति चौधरी- आबकारी कराधान


आरती राव- महिला बाल विकास


डॉ अरविंद शर्मा- स्वास्थ्य एवं चिकित्सा


श्याम सिंह राणा- सहकारिता


गौरव गौतम- शिक्षा मंत्री


कृष्ण बेदी- सामाजिक न्याय


राजेश नागर- खाद्य आपूर्ति


आपको बता दें कि अभी तक फिलहार सरकार की ओर से आधिकारिक तौर पर मंत्रियों के विभागों के संबंध में किसी भी तरह की कोई घोषणा नहीं की गई है।

Related Post