Air India Express Flight Cancellation: नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइन से मांगी रिपोर्ट, समाधान करने के दिए निर्देश

केंद्रीय नागरिक मंत्रालय ने उड़ानें रद्द करने के संबंध में एयर इंडिया एक्सप्रेस से रिपोर्ट मांगी है। साथ में मंत्रालय ने मुद्दों का तुरंत समाधान करने के निर्देश दिए हैं।

By  Deepak Kumar May 8th 2024 03:05 PM

ब्यूरोः केंद्रीय नागरिक मंत्रालय ने उड़ानें रद्द करने के संबंध में एयर इंडिया एक्सप्रेस से रिपोर्ट मांगी है। साथ में मंत्रालय ने मुद्दों का तुरंत समाधान करने के निर्देश दिए हैं। केंद्रीय नागरिक मंत्रालय आगे कहा कि एयरलाइन को यह भी सुनिश्चित करने की सलाह दी कि यात्रियों को डीजीसीए मानदंडों के तहत सुविधाएं दे रही हैं। 


ऐसा तब हुआ जब मंगलवार रात से बुधवार सुबह तब एयर इंडिया एक्सप्रेस के वरिष्ठ चालक दल के सदस्यों की ओर से ली गई सामूहिक 'बीमार छुट्टी' के कारण 80 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें रद्द कर दीं थी। इस मामले को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन केबिन क्रू के एक वर्ग ने कल रात से अंतिम समय में बीमार होने की सूचना दी है, जिसके परिणामस्वरूप उड़ान में देरी हुई और रद्द कर दी गई। जबकि हम इन घटनाओं के पीछे के कारणों को समझने के लिए क्रू के साथ बातचीत कर रहे हैं, हमारी टीमें सक्रिय रूप से इस मुद्दे को कम करने के लिए संबोधित कर रही हैं।


प्रवक्ता ने कहा कि परिणामस्वरूप हमारे मेहमानों को हुई किसी भी असुविधा के लिए हम ईमानदारी से अपने मेहमानों से माफी मांगते हैं और इस बात पर जोर देते हैं कि यह स्थिति उस सेवा के मानक को प्रतिबिंबित नहीं करती है जिसे हम प्रदान करने का प्रयास करते हैं। रद्दीकरण से प्रभावित मेहमानों को पूर्ण धन वापसी या मानार्थ पुनर्निर्धारण की पेशकश की जाएगी किसी अन्य तारीख के लिए। आज हमारे साथ उड़ान भरने वाले मेहमानों से अनुरोध है कि हवाईअड्डे पर जाने से पहले यह जांच लें कि उनकी उड़ान प्रभावित हुई है या नहीं। 

सूत्रों के हवाले से बताया कि एयरलाइन के भीतर कथित कुप्रबंधन के विरोध में 200 से अधिक केबिन क्रू सदस्यों ने बीमार होने की सूचना दी है। केबिन क्रू की कमी के कारण मंगलवार रात से कम से कम 80 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं और कई उड़ानों में देरी हुई। 

Related Post