Bijapur Naxal Encounter: बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, नक्सली डिप्टी कमांडर समेत 6 ढेर

By  Deepak Kumar March 27th 2024 01:28 PM

ब्यूरोः आज यानी बुधवार की सुबह छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के चिपुरभट्टी-पुसबाका के पास वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली डिप्टी कमांडर समेत 6 नक्सलियों को मार गिराया हैं, जिनमें से एक महिला नक्सली भी शामिल है। सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के पास से हथियार बरामद किए हैं।।

जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह बासागुड़ा थाना क्षेत्र के चिपुरभट्टी से लगे तालपेरु नदी के किनारे पुलिस व नक्सलियों की प्लाटून नम्बर 10 के साथ जबरदस्त मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में जवानों ने 1 नक्सली डिप्टी कमांडर सहित 6 नक्सलियों को मार गिराया है, जिनमें से एक महिला नक्सली भी शामिल है। घटना स्थल से जवानों ने नक्सलियों के शव के साथ हथियारों में दो पिस्टल, दो भरमार बंदूक बरामद किये हैं। इधर, ऑपरेशन पर एसपी जितेंद्र कुमार यादव, सीआरपीएफ और कोबरा के अधिकारी नजर बनाए हुए हैं। इलाके में तलाशी अभियान जारी है। 

इस मुठभेड़ पर प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बताया कि 6 नक्सलियों के शव बरामद कर लिये गए हैं। उन्होंने कहा कि होली के दिन बासागुड़ा पुसबाका मार्ग पर 3 ग्रामीणों की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों की टीम ने सर्चिग की थी। इसी दौरान मुठभेड़ हुई है।  

 

Related Post