शाहरुख - अक्षय और अजय को केंद्र ने जारी किया नोटिस, गुटखा कंपनियों के प्रचार करने पर की कार्रवाई

केंद्र सरकार ने गुटखा कंपनियों के लिए किए गए विज्ञापनों के संबंध में अभिनेता शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन को नोटिस जारी किया है।

By  Deepak Kumar December 10th 2023 04:41 PM

ब्यूरोः केंद्र सरकार ने इलाहाबाद कोर्ट की लखनऊ पीठ को सूचित किया कि गुटखा कंपनियों के लिए किए गए विज्ञापनों के संबंध में अभिनेता शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन को नोटिस जारी किया है।

9 मई, 2024 को होगी अगली सुनवाई

शुक्रवार को केंद्र के वकील ने हाई कोर्ट को बताया कि इसी मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है और मौजूदा याचिका खारिज कर दी जानी चाहिए। वहीं, पीठ ने दलील सुनने के बाद सुनवाई की तारीख 9 मई, 2024 तय की।

इससे पहले, न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की पीठ ने केंद्र सरकार को याचिकाकर्ता के प्रतिनिधित्व पर फैसला करने का निर्देश दिया था, जिन्होंने मूल रूप से तर्क दिया था कि उन अभिनेताओं और गणमान्य व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, जिन्हें हाई-प्रोफाइल पुरस्कार प्राप्त हुए थे, लेकिन वे गुटखा कंपनियों के लिए विज्ञापन कर रहे थे।

22 अक्टूबर को सरकार को दिया था अभ्यावेदन 

याचिकाकर्ता ने दावा किया कि 22 अक्टूबर को सरकार को अभ्यावेदन दिया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अवमानना याचिका पर सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव को नोटिस जारी किया।

डिप्टी सॉलिसिटर जनरल एसबी पांडे के अनुसार, केंद्र ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिन्होंने शुक्रवार को उच्च न्यायालय को सूचित किया।

Related Post