कनाडा पुलिस ने निज्जर हत्याकांड के 3 भारतीय आरोपी किए गिरफ्तार, लॉरेंस गैंग से है इनका कनेक्शन

कनाडा पुलिस ने दावा किया है कि उसने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के 3 आरोपियों को शुक्रवार (3 मई) को गिरफ्तार कर लिया है।

By  Rahul Rana May 4th 2024 07:57 AM -- Updated: May 4th 2024 07:59 AM

ब्यूरो: कनाडा पुलिस ने दावा किया है कि उसने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के 3 आरोपियों को शुक्रवार (3 मई) को गिरफ्तार कर लिया है। कनाडाई न्यूज एजेंसी CBC की रिपोर्ट के मुताबिक, एडमंटन से गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी भारतीय हैं। इन पर पुलिस कई महीनों से नजर रखे हुई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडाई पुलिस कथित निशानेबाजों और कनाडा में तीन अन्य हत्याओं के बीच संभावित संबंधों की जांच कर रही है। बीते शुक्रवार को सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए लोग 2021 के बाद अस्थायी वीजा पर कनाडा पहुंचे थे। वे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के कथित सहयोगी हैं, जो वर्तमान में भारत में कैद है। बिश्नोई पर मई 2022 में लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रचने का आरोप है।



गिरफ्तार किए गए तीन लोग करणप्रीत सिंह, कमलप्रीत सिंह और करण बराड़ हैं, जिन पर फर्स्ट-डिग्री हत्या का एक मामला और हत्या की साजिश का एक मामला चल रहा है।

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सितंबर में घोषणा की थी कि कनाडाई अधिकारी निज्जर, जो एक कनाडाई नागरिक था, की घातक गोलीबारी में भारतीय सरकारी एजेंटों को जोड़ने के आरोपों की जांच कर रहे थे। हालाँकि, भारत ने ट्रूडो के दावे को खारिज कर दिया और उन्हें "बेतुका" करार दिया।

कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन के अनुसार, आरसीएमपी अधिकारियों ने एक कथित हिट दस्ते के सदस्यों को गिरफ्तार किया। एक सूत्र के मुताबिक, जांचकर्ताओं ने कई महीने पहले कनाडा में संदिग्धों की पहचान की थी और उन्हें कड़ी निगरानी में रखा गया था।

आपको बता दें कि सिख नेता निज्जर की 18 जून को बड़ी सिख आबादी वाले वैंकूवर उपनगर सरे में एक सिख मंदिर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Related Post