बिहार में पलटी स्कूली बच्चों से भरी नाव, 18 बच्चे अभी भी लापता, 30 से ज्यादा थे सवार

बिहार के मुजफ्फरपुर में आज यानि गुरुवार को बागमती नदी में 32 स्कूली छात्रों को ले जा रही एक नाव पलट जाने से विनाशकारी घटना सामने आई।

By  Rahul Rana September 14th 2023 02:22 PM

ब्यूरो :  बिहार के मुजफ्फरपुर में आज यानि गुरुवार को बागमती नदी में 32 स्कूली छात्रों को ले जा रही एक नाव पलट जाने से विनाशकारी घटना सामने आई। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना तब घटी जब ये 32 छात्र पास के एक गांव से स्कूल जा रहे थे।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दुर्घटना की खबर मिलते ही स्थानीय निवासियों ने तुरंत स्थिति पर प्रतिक्रिया दी। वे लगभग 18 बच्चों को सुरक्षित बचाने में सफल रहे, लेकिन लगभग एक दर्जन छात्र लापता हैं। लापता बच्चों का पता लगाने के लिए फिलहाल व्यापक बचाव अभियान चल रहा है।


जैसे ही अधिकारियों को त्रासदी की खबर मिली, पुलिस और राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष (एसडीआरएफ) की टीम तेजी से घटनास्थल पर पहुंची और खोज एवं बचाव अभियान शुरू किया।


सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया को बताया कि वरिष्ठ जिला अधिकारियों को दुर्घटना स्थल पर भेजा गया है, और उन्होंने आश्वासन दिया कि प्रभावित परिवारों को सहायता और समर्थन दिया जाएगा।


एक प्रत्यक्षदर्शी राकेश कुमार ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि नाव अत्यधिक खचाखच भरी हुई थी, जिससे पता चलता है कि यह इस दुखद घटना का एक कारण हो सकता है।


Related Post