Bihar Hooch Tragedy: सीवान में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत, 3 लोग गिरफ्तार

बिहार के सीवान में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो गई है। एसपी अमितेश कुमार ने बताया कि छपरा के एसपी कुमार आशीष ने बताया कि मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है।

By  Deepak Kumar October 17th 2024 11:56 AM

ब्यूरोः बिहार के सीवान में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो गई है। इस मामले में पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

इसके अलावा स्थानीय चौकीदार और पंचायत बीट पुलिस अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया है। विभागीय कार्रवाई के तहत मशरक थाने के एसएचओ और मशरक जोन एएलटीएफ प्रभारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

इस मामले में एसपी अमितेश कुमार ने बताया कि छपरा के एसपी कुमार आशीष ने बताया कि मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है। जिलाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता ने बताया कि भगवानपुर थाने के भगवानपुर एसएचओ और मद्य निषेध एएसआई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

राजद ने नीतीश कुमार पर किया हमला

राजद ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए सवाल किया कि राज्य में शराबबंदी के बावजूद नकली शराब कैसे उपलब्ध हो गई। पार्टी ने लोगों की मौत के लिए एनडीए सरकार को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि शराब माफियाओं को राज्य सरकार का संरक्षण प्राप्त है।

 राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि नकली शराब पीने से लोगों की जान गई है। यह बहुत दुखद और चिंता का विषय है कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद नकली शराब मिल रही है। हर बार होली और दिवाली के समय देखा जाता है कि कैसे नकली शराब से लोगों की मौत होती है। इसके लिए सीधे तौर पर एनडीए सरकार जिम्मेदार है। शराब माफियाओं को सरकार का संरक्षण प्राप्त है और जब तक उन्हें सरकार का संरक्षण प्राप्त है, तब तक इसी तरह शराबबंदी कानून का उल्लंघन होता रहेगा। इस एनडीए सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है। शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद इस तरह नकली शराब कैसे उपलब्ध हो रही है?

Related Post