Baba Siddiqui Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम आया सामने! जांच में जुटी पुलिस हर एंगल से कर रही है जांच

महाराष्ट्र की राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक प्रभावशाली एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार देर शाम सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। कुछ देर बाद लीलावती अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद कई सवाल उठ खड़े हुए हैं।

By  Md Saif October 13th 2024 10:07 AM -- Updated: October 13th 2024 10:59 AM

ब्यूरो: महाराष्ट्र की राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक प्रभावशाली एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार देर शाम सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। कुछ देर बाद लीलावती अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद कई सवाल उठ खड़े हुए हैं। सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि बाबा सिद्दीकी को वाई कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी।


आपको बता दें कि करीब 15 दिन पहले ही बाबा सिद्दीकी ने अपनी जान को खतरा बताते हुए डिप्टी सीएम अजित पवार से बात की थी, जिसके बाद उन्हें वाई कैटेगरी की सुरक्षा दे दी गई थी। अब बाबा सिद्दीकी की मौत ने सुरक्षा पर बड़ा सवालिया निशान लगा दिया है। आखिर जिस वक्त हमला हुआ, उस दौरान सिक्योरिटी कहां थी? वहीं मुंबई पुलिस की तरफ से कहा गया है कि बाबा सिद्दीकी को कोई भी धमकी भरा पत्र नहीं मिला था। बाबा सिद्दीकी के साथ तीन पुलिस कर्मी सुरक्षा के लिए मौजूद रहते थे।


घटना के बाद सरकार भी एक्शन में है। शिंदे सरकार की तरफ से कहा गया है कि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक संदिग्ध अभी भी फरार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने मुंबई पुलिस को त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। वहीं, गिरफ्तार संदिग्ध गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हैं। सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्धों ने खुद ये दावा किया है। हालांकि अभी तक इस हत्याकांड की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े होने के दावे के बाद अब पुलिस कई एंगल से मामले की जांच में लग गई है। पहला एंगल लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है, वहीं दूसरा झुग्गी पुनर्वास मामले से संबंधित है।

Related Post